महाराष्ट्र में पवार का परिवार टूटा, ननद- भाभी आमने सामने

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की सियासत में एक समय पी.एम. पद के प्रबल दावेदार रहे शरद पवार के परिवार में पहली बार फैमिली फाइट देखने को मिलेगी। राज्य की बारामती सीट पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ डिप्टी सी. एम. अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ेंगी। अजित और सुप्रिया चचेरे भाई-बहन हैं। इस रिश्ते से सुप्रिया और सुनेत्रा ननद- भाभी हैं। सुप्रिया ने 2009, 2014 और 2019 में यहां से जीत दर्ज की। सुनेत्रा पहली बार चुनाव में उतरी हैं।

PunjabKesari

महाराष्ट्र में कभी किसी ने सोचा नहीं था कि पवार परिवार में आमने-सामने की लड़ाई देखने को मिलेगी। पवार परिवार के गढ़ बारामती से सुनेत्रा परिवार की उम्मीदवारी के साथ ही यह साफ हो गया है कि पवार फैमिली अब दो भागों में टूट गई है। सालों तक महाराष्ट्र की राजनीति में दबदबा रखने वाले शरद पवार करिश्माई तौर पर अपने परिवार को एकजुट रखने में सफल हुए थे, लेकिन बारामती में फैमिली फाइट से अब राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि पवार परिवार अब एकजुट नहीं है।

एक समय ऐसा भी था जब अपने गढ़ बारामती में शरद पवार को प्रचार की जरूरत भी नहीं पड़ती थी। एन.सी.पी. में पिछले साल दो फाड़ होने पर इस राजनीतिक टूट माना गया था, लेकिन बारामती में पवार बनाम पवार से साफ है कि अब यह परिवार भी एकजुट नहीं है। सुप्रिया सुले को उम्मीद है कि वे अपने काम की बदौलत फिर से जीत हासिल करेंगी, तो वहीं अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को उम्मीद है कि महायुति के वोट बैंक और व्यक्तिगत कनैक्शंस से बाजी उनके हाथों में आएगी। बारामती की जीत-हार से शरद पवार और अजित पवार का सियासी कद तय होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News