वोटर्स को खास ऑफर: वोट देकर स्‍याही दिखाओ, पेट्रोल-पिज्जा समेत इन चीजों पर डिस्‍काउंट पाओ

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण की वोटिंग जारी है। लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जहां एक तरफ चुनाव आयोग प्रेरित कर रहा वहीं देश की कई बड़ी कंपनियां भी इसमें अहम रोल अदा कर रही हैं। वोटर्स के उत्‍साह को बढ़ाने के लिए कंपनियां कई तरह के ऑफर दे रही हैं। लोगों को पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने-पीने और अन्य कई तरह की चीजों में डिस्‍काउंट दिया जा रहा है लेकिन इसके लिए कंपनियों की पहली शर्त है कि अपनी उंगली पर पहले मतदान की स्याही लगी दिखाए। यानि वोट की स्याही दिखाओ और डिस्काउंट पाओ।
PunjabKesari
पेट्रोल-डीजल पर छूट
ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस लोकसभा चुनाव में पहले चरण से ही अनूठी शुरुआत की है कि वोट डालने वाले ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे की छूट मिलेगी। एसोसिएशन के मुताबिक ग्राहक अपनी अंगुली पर स्याही का निशान दिखाए और उसे पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दी जाएगी। यह ऑफर दूसरे चरण में भी लागू है।

PunjabKesari
फास्ट फूड पर 18 फीसदी डिस्‍काउंट
चाउमीन, पिज्जा जैसे फास्ट फूड बेचने वाले रेस्तरां यानी क्विक सर्विस रेस्तरां (क्यूएसआर) के Subway ने भी वोटर्श के लिए डिसकाउंट ऑफर रखा है। जो लोग पहली बार वोट डाल रहे हैं कंपनी ने उनको 18 फीसदी डिस्‍काउंट देने का ऐलान किया है। ऐसे ही McDonald’s ने भी अलग-अलग फास्‍ट फूड पर 50 रुपए का डिस्‍काउंट ऑफर दिया है। इसका फायदा भी उनको मिलेगा जो अपनी उगली पर स्याही का निसान दिखाएगा।

PunjabKesari
ओला का ऑफर
कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है। ओला के मुताबिक ये सुविधा सिर्फ कर्नाटक की सीटों पर उपलब्ध है। कर्नाटक की 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है और इसके लिए ओल ने 270 गाड़ियों को ड्यूटी पर लगाया है, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी। इतना ही नहीं कंपनी ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जिसके तहत दिव्यांग ओला को फोन करके कैब खुद भी घर पर बुला सकते हैं। उल्लेखनीय है कि ओला को 6 महीने के लिए कर्नाटक सरकार ने राज्य में बैन किया हुआ है। कंपनी ने यह फ्री ऑफर मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिया है।

PunjabKesari
हीरो मोटोकॉर्प की फ्री सर्विस
हीरो मोटोकॉर्प ने भी मतदाताओं के लिए खास ऑफर शुरू किया है। वोट देने वाले ग्राहक हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप और वर्कशॉप में जाकर फ्री में बाइक की धुलाई करा सकते हैं। साथ ही अघर वे बाइक की सर्विस करवाना चाहते हैं तो 199 रुपए में करवा सकते हैं। अमूमन बाइक सर्विस में 500 रुपए तक चार्जिस लिए जाते हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने बाइक सर्विस और वाशिंग का ऑफर उनके लिए रखा है जो वोट डालकर आएंगे और यह सिर्फ उन इलाकों में होगी जहां वोटिंग हो रही है। अगले 48 घंटे तक लिए यह ऑफर वैलिड है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News