10 साल के बच्चे ने एयरलाइन के CEO को लिखा पत्र, पूछा- मेरी भी एयरलाइन, बताएं क्या करूं (PICS)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 12:35 PM (IST)

सिडनीः इथोपियन विमान हादसे के बाद दुनिया भर के देशों द्वारा बोईंग 737 मैक्स 8 पर बैन लगाने की खबरों के बीच आस्ट्रेलिया के एक 10 साल के बच्चे का पत्र सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बच्चे एलेक्स जैक्कोट ने कांटास एयरलाइन के CEO एलन जॉइस को पत्र लिख खुद को एक एयरलाइन ओशियाना का CEO बताते पूछा कि वह उसकी एयरलाइन की बेहतरी के लिए क्या कर सकते हैं?

PunjabKesari

लेटर में एलेक्स ने कहा कि प्लीज! मुझे गंभीरता से लीजिए। जॉइस ने भी एलेक्स को मिलने के लिए बुलाया है। एलेक्स ने एलन से पूछा कि बिजनेस बढ़ाने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं?  बच्चे ने लिखा- मैं एक एयरलाइन शुरू करना चाहता हूं। इसके लिए मुझे मदद चाहिए कि किस तरह के प्लेन्स, केटरिंग स्टाफ और अन्य चीजों की जरूरत होगी। मैंने एक कंपनी का CFO, आईटी प्रमुख, ऑनबोर्ड सर्विस चीफ चुन लिया है। अपने दोस्त वोल्फ को  Vice CEO  बनाया है।

PunjabKesari

हम दोनों को-फाउंडर हैं। एलेक्स के मुताबिक- मैं आपको पत्र इसलिए लिख रहा हूं क्योंकि मैं तीन बातें जानना चाहता हूं। पहली- मैं एयरलाइन की वर्किंग जानना चाहता हूं। स्कूल की छुट्टियों में मेरे पास काफी वक्त होता है लेकिन मुझे एयरलाइन के बारे में कुछ खास नहीं पता।आपके पास कुछ आइडियाज हैं कि मैं क्या कर सकता हूं। आप कांटास के CEO हैं, इसलिए मुझे लगा कि आपसे सलाह ले सकता हूं। जॉइस ने एलेक्स का शुक्रिया जताया और संपर्क में रहने को कहा।

PunjabKesari


एलेक्स ने मजाकिया अंदाज में यह भी कहा कि मैंने बाजार में एक अन्य प्रतिद्वंद्वी के आने की अफवाह सुनी थी। मैं सामान्य रूप से अपने कॉम्पिटीटर्स को किसी तरह की सलाह नहीं देता। लेकिन आपका मामला थोड़ा अलग है।  एक बच्चा मुझसे फ्लाइट और विमानन संभावनाओं के बारे में जानना चाहता है। कांटास ने बयान जारी कर कहा- आमतौर पर हमारी प्रतिद्वंद्वी एयरलाइंस हमसे सलाह नहीं मांगतीं लेकिन जब खुद एक एयरलाइन लीडर ने ऐसा किया तो हम इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते। हमारा जवाब देना बनता है। आखिर एक CEO ने दूसरे दूसरे CEO से जवाब मांगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News