बेनजीर भुट्टो की मौत से जुड़ी अहम बात आई सामने

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2015 - 05:34 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो पर 2007 में आतंकी हमले से पहले आई.एस.आई. प्रमुख ने उन्हें जान के खतरे के बारे में आगाह किया था। इस हमले में बेनजीर की मौत हो गई थी। 

समाचार पत्र ‘डॉन’ के अनुसार,  उस वक्त बेनजीर के सुरक्षा अधिकारी रहे पुलिस अधीक्षक इख्तियाज हुसैन ने आतंकवाद विरोधी अदालत को बताया कि आई.एस.आई. के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम ताज तथा उप प्रमुख मेजर जनरल अहसन ने 26-27 दिसंबर की रात बेनजीर से मुलाकात की उनकी सुरक्षा को लेकर चर्चा की थी।  

रावलपिंडी स्थित अदालत के समक्ष अपना बयान रिकॉर्ड कराते हुए हुसैन ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल ताज और मेजर जनरल अहसन ने बेनजीर को इस बात के लिए मनाने का प्रयास किया था कि वह रावलपिंडी के लियाकत बाग में रैली नहीं करें।

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा था कि खुफिया एजैंसियों, आई.एस.आई. प्रमुख और मेजर जनरल ताज ने उनकी जान को खतरे के बारे में सूचित किया था।’’

आई.एस.आई. प्रमुख की बेनजीर के साथ मुलाकात कुछ घंटे तक चली। उस वक्त बेनजीर को बताया गया कि सेना को अलग अलग सूत्रों से सूचना मिली है कि आत्मघाती हमलावर रावलपिंडी में प्रवेश कर चुके हैं और वे सभा से पहले या सभा के दौरान उनकी हत्या कर सकते हैं।’ 

गौरतलब है कि 27 दिसंबर, 2007 को रावलपिंडी में एक चुनावी रैली के दौरान दो बार प्रधानमंत्री रहीं बेनजीर की आतंकी हमले में हत्या कर दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News