मिठाई के डिब्बे में छिपा रखे थे 54 लाख रुपए के विदेशी नोट, IGI Airport से गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने एक शातिर स्मगलर को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। सीआईएसएफ के हत्थे चढ़ा अपराधी बड़े ही शातिराना अंदाज में लाखों विदेशी रुपए देश से बाहर ले जाने की फिराक में था। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की टीम ने एक भारतीय हवाई यात्री को पकड़ा है जिसके पास से 54 लाख रुपये का सऊदी रियाल बरामद किया गया है।  यात्री की पहचान जसविंदर सिंह के रूप में हुई है। यह स्पाइस जेट की फ्लाइट नम्बर SG-011 से दुबई जाने वाला था।

 सीआईएसएफ प्रवक्ता के अनुसार सीआईएसएफ की टीम की नजर टर्मिनल 3 के चेक-इन एरिया में खड़े एक हवाई यात्री की संदिग्ध गतिविधियों पर पड़ी। शक के आधार पर उसके लगेज की जांच के लिए उसे रैंडम चेकिंग पॉइंट की तरफ डायवर्ट किया गया। एक्स-रे मशीन से स्क्रीनिंग के दौरान उसके बैग के अंदर रखे किसी सामान में छुपा कर रखे गए करेंसी के कुछ संदिग्ध इमेज नजर आया।

जिसकी जानकारी सीआईएसएफ और कस्टम के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और उसे चेक-इन प्रक्रिया के लिए जाने दिया गया और उस पर निगरानी रखी गई। जैसे ही यात्री ने चेक-इन और इम्मिग्रेशन प्रक्रिया को पूरा किया, तो उसे सीआईएसएफ की सर्विलांस और इंटेलिजेंस टीम द्वारा रोका गया। जिसके बाद यात्री को उसके लगेज सहित कस्टम के डिपार्चर ले जाया गया। जहां उसके लगेज की तलाशी ली गई जिसमें ढाई लाख सऊदी रियाल बरामद हुए जिसे बैग और मिठाई के डिब्बे के फाल्स लेयर के अंदर बड़ी ही चतुराई से छुपा कर रखा गया था।

भारतीय रुपयों में इसकी कीमत 54 लाख रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में शख्स से पास से करेंसी से संबंधित कोई वैलिड डॉक्यूमेंट, नहीं मिल पाया जिस पर सीआईएसएफ ने बरामद करेंसी को जब्त कर आगे की कार्रवाई के लिए बरामद रकम और यात्री को कस्टम के हवाले कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News