कोविड नियम तोड़ने पर दिल्ली सरकार ने 4 एयरलाइंस के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई

2021-04-18T17:51:08.267

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइस जेट, एयर एशिया के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रीयों का नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट चेक ना करने पर इन एयरलाइंस पर एक्शन लिया गया। सरकार ने DDMA एक्ट के तहत एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें- IRDA ने चार बीमा कंपनियों पर लगाया 51 लाख रुपए का जुर्माना

राजधानी दिल्ली में कोरोना अब हर दिन नए रिकॉर्ड बनाने लगा है। यहां शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 24,375 नए मामले सामने आए यानी हर घंटे एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिले। एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिलने का ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी तरह बीते 24 घंटे में 167 लोगों ने कोरोना से जान भी गंवाई। ये भी अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

यह भी पढ़ें- कोविड की दूसरी लहर से अनिश्चितता बढ़ेगी, जरूरत होने पर सरकार कदम उठाएगी: राजीव कुमार

अमित शाह से राजधानी में बेड बढ़ाने की मांग की 
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राजधानी में बेड बढ़ाने की मांग की है। बताया कि अगले कुछ दिनों में राजधानी को छह हजार ऑक्सीजन बेड मिल जाएंगे। प्रेस वर्ता में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को साथ खड़े रहने के लिए शुक्रिया कहने के साथ ही ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने की गति जारी है। ज्यादा चिंता की बात यह है कि पॉजिटिविटी रेट 30 प्रतिशत बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें- SpiceJet ने यात्रियों को दी राहत, यात्रा के 5 दिन पहले बदलाव में नहीं लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज

दिल्ली में ICU बेड की कमी 
पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गया है। कोरोना के लिए जो बेड रिजर्व है वह काफी तेजी से खत्म हो रहे हैं। आईसीयू बेड की दिल्ली में कमी हो गई है। 100 से भी कम आईसीयू बेड खाली हैं। ऑक्सीजन की भी दिल्ली में काफी कमी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक निजी अस्पताल ने शनिवार को बताया था कि उनके पास ऑक्सीजन की कमी है। शनिवार की रात दिल्ली में बड़ी त्रासदी होते-होते बची। केंद्र सरकार से जो मदद मिली है उसका शुक्रिया। 

 


Content Writer

jyoti choudhary

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static