ऑड-इवन फार्मूले पर केजरीवाल बोले, वोट बैंक के बारे में नहीं सोचा

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2016 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने इस आशंकाआें के बाद भी ऑड-इवन फार्मूला लागू करने का फैसला किया कि इस कदम से पार्टी के वोट बैंक पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है।  बहरहाल, केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि लोगों ने पहल की तारीफ की है और योजना को लागू करने में सरकार से सहयोग किया है क्योंकि पर्यावरण संरक्षण एक बड़ी चुनौती है। 


यहां एक किताब के विमोचन के अवसर पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘करीब डेढ़ महीने पहले जब ऑड-इवन फार्मूले पर मंथन चल रहा था तो आशंकाएं जाहिर की गई थीं कि यदि योजना लागू की जाती है तो दिल्ली की जनता हमसे निराश हो जाएगी और हम 2017 के दिल्ली नगर निगम चुनाव हार जाएंगे। लेकिन यातायात एवं प्रदूषण की समस्याआें के त्वरित समाधान को देखते हुए यह योजना अहम थी।’’   


केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम हर चीज को वोट बैंक के तौर पर नहीं देखते क्योंकि एेसे सोचने से तो हम लोगों के फायदे के लिए काम ही नहीं कर पाएंगे। यदि हम सिर्फ वोट बैंक के बारे में चिंतित रहते और परंपरागत राजनीति पर ही ध्यान देते तो हम ऑड-इवन फार्मूले को लागू नहीं कर पाते।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘योजना की सफलता ने हमारे इस भरोसे को बढ़ाया है कि यदि लोगों को साथ लेकर चला जाए तो मुश्किल काम भी संभाले जा सकते हैं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की योजना यह सुनिश्चित करने की थी कि ऑड-इवन फार्मूला महज एक नारा बनकर न रह जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News