बंगाल में अपनी पहली रैली में गरजे शाह, बोले- दीदी घुसपैठ नहीं रोकेंगी, घुसपैठिए उनका वोट बैंक हैं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 05:43 PM (IST)

पश्चिम बंगाल : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो का इरादा घुसपैठ रोकने का नहीं है क्योंकि जो घुसपैठिए आते हैं वे वोट बैंक हैं।''ममता दीदी नहीं रोकेंगी घुसपैठ को क्योंकि ये घुसपैठिये उनके वोट बैंक हैं। शाह ने कहा,"पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार बंगाल में घुसपैठ रोक सकते हैं । चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद यह अमित शाह की राज्य की पहली यात्रा है ।

PunjabKesari

बीजेपी ने पड़ोसी राज्य में घुसपैठ से छुटकारा दिलाया
असम का उदाहरण देते हुए जहां राज्य में अवैध प्रवासियों को निर्धारित करने के लिए राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर का अभ्यास किया गया था, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पड़ोसी राज्य में सरकार ने घुसपैठ से छुटकारा दिला दिया।, “शाह ने लोगों से भाजपा को वोट देने के लिए कहा ताकि पार्टी पश्चिम बंगाल में 42 में से 30 सीटों पर जीत हासिल कर सके। शाह ने वादा किया, “मैं आपको यह बताने आया हूं कि अगर आप हमें 30 सीटें पार करा दें और बंगाल में भाजपा की सरकार बना दें, तो पक्षी भी सीमा पार कर यहीं उतरेंगे और कोई घुसपैठिया अंदर नहीं आएगा।” नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में बोलते हुए, जिसके नियमों को केंद्र सरकार ने हाल ही में अधिसूचित किया था, शाह ने कहा कि ममता बनर्जी विवादास्पद कानून पर लोगों को गुमराह कर रही हैं।

तृणमूल कांग्रेस के गुंडे अत्याचार करते रहे
शाह ने कहा, "ममता दीदी, आप एक महिला मुख्यमंत्री हैं। मैं आपसे एक बात पूछना चाहता हूं। संदेशखाली जैसी शर्मनाक घटना पर भी आप राजनीति कर रही हैं। सालों से आपकी नाक के नीचे महिलाओं पर अत्याचार होता रहा और तृणमूल कांग्रेस के गुंडे अत्याचार करते रहे।" जब ईडी आरोपियों को गिरफ्तार करने गई तो ईडी पर पथराव किया गया। उन्होंने (टीएमसी) तभी आत्मसमर्पण किया जब उच्च न्यायालय ने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया। आप सिर्फ वोटों के लिए कुछ लोगों को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बंगाल की सभी महिलाएं ऐसा करते देख रही हैं।'' यह देखकर वे जानते हैं कि आप उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार किया ।

PunjabKesari

ममता घुसपैठियों और रोहिंग्याओं का स्वागत करती हैं
केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं बंगाल के लोगों से हाथ जोड़कर अपील करने आया हूं। हमने सीएए नामक कानून पारित किया है। ममता दीदी बंगाल के लोगों को यह कहकर गुमराह कर रही हैं कि यदि आप आवेदन करेंगे तो आपकी नागरिकता चली जाएगी।" शाह ने आगे कहा, ''मैं आज आपसे ये कहने आया हूं कि जो भी शरणार्थी आए हैं वो बिना डरे आवेदन करें, किसी पर कोई केस नहीं चलेगा । ये मोदी सरकार का कानून है, इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकता । "कथित तौर पर अपने राज्य में रोहिंग्या प्रवासियों का स्वागत करने के लिए ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, "वह (ममता) बंगाल में घुसपैठियों और रोहिंग्याओं का स्वागत करती हैं लेकिन हिंदुओं, सिखों और बौद्ध शरणार्थियों को गुमराह कर रही हैं। आप सफल नहीं होंगे पीएम मोदी ने पहले ही सीएए नियमों को अधिसूचित कर दिया है।"

बनर्जी आरोपियों को बचाना चाहती हैं
स्थानीय पुलिस को पहले से सूचित किए बिना भूपतिनगर में छापेमारी करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि बनर्जी आरोपियों को बचाना चाहती हैं। "2022 में भूपतिनगर में बम ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 3 लोग मारे गए थे । बताइए बम ब्लास्ट करने वालों को जेल में डालना चाहिए या नहीं? हाई कोर्ट ने जांच एनआईए को सौंपी और ममता दीदी चाहती हैं कि' एनआईए के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपियों को बचाने की जिम्मेदारी एनआईए को दी गई है।''

PunjabKesari

भाजपा का टीएमसी के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन
बता दे कि पश्चिम बंगाल में 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव के सभी 7 चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है। 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने राज्य में 34 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी को 2 सीटों से संतोष करना पड़ा था । सीपीआई (एम) ने 2 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 4 सीटें हासिल कीं। हालांकि, बीजेपी ने 2019 के चुनावों में काफी बेहतर प्रदर्शन किया, टीएमसी की 22 सीटों के मुकाबले 18 सीटें जीतीं। कांग्रेस की सीटें घटकर सिर्फ 2 सीटें रह गईं, जबकि वामपंथियों का स्कोर शून्य रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News