मैंने देश की राजनीति में आपके जैसी संकीर्ण सोच का शख्स नहीं देखा, LG सक्सेना ने केजरीवाल पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने  राष्ट्रीय राजधानी में पानी की समस्याओं पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खुला पत्र लिखा, जो उनके अनुसार 'पिछले दशक में गंभीर हो गई है।' दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को फिलहाल तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में रखा गया है।  LG सक्सेना ने केजरीवाल पर निशाना  साधते हुए कहा कि मैंने देश की राजनीति में आपके जैसी संकीर्ण सोच का शख्स नहीं देखा। 

उपराज्यपाल ने खुला पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जल मंत्री आतिशी ने पानी लेने को लेकर हुई लड़ाई में एक महिला की मौत का इस्तेमाल ‘संकीर्ण राजनीतिक उद्देश्यों’ के लिए किया। उपराज्यपाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने मुफ्त पानी की कपोल-कल्पना रची और महिला की मौत उसकी विफलता को उजागर करती है। उपराज्यपाल ने कहा कि घटना के पीछे पानी की आपूर्ति में कमी को रेखांकित करते हुए आतिशी ने नौ साल से अधिक पुरानी अपनी ही सरकार को दोषी ठहराया है।

 उपराज्यपाल ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कड़ी आलोचना की और पानी की कमी के मुद्दों को संबोधित करने में पिछले एक दशक में उसकी निष्क्रियता और अक्षमता पर प्रकाश डाला। उपराज्यपाल ने दिल्ली की जल संसाधन मंत्री आतिशी पर निशाना साधते हुए उन पर पूर्वी दिल्ली के शाहदरा में एक महिला की हत्या का इस्तेमाल 'संकीर्ण और पक्षपातपूर्ण राजनीतिक लक्ष्यों' के लिए करने का आरोप लगाया। उपराज्यपाल ने अपने खुले पत्र में कहा, ''अपर्याप्त आपूर्ति को रेखांकित किया है इस घटना के पीछे पानी को कारण बताते हुए आतिशी ने 09 साल से अधिक पुरानी अपनी ही सरकार को दोषी ठहराया है। उनका नोट वास्तव में पिछले लगभग 10 वर्षों में अपराध, निष्क्रियता और अक्षमता की प्रथम दृष्टया स्वीकारोक्ति है।

उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव, दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, वित्त और शहरी विकास विभाग के अधिकारियों पर हमला करने के लिए आतिशी की आलोचना की। उपराज्यपाल ने लिखा, "आपके मंत्रियों की अपनी विफलताओं के लिए अधिकारियों को दोषी ठहराना लगभग आदत बन गई है, चाहे वह स्वास्थ्य, अस्पताल, स्वच्छता, शिक्षा या जल आपूर्ति के क्षेत्र में हो। उन्होंने कहा, "काश उन्होंने परिपक्वता और संयम का परिचय दिया होता, जिसकी उच्च पद पर आसीन व्यक्ति से अपेक्षा की जाती है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News