निर्भया गैंगरेप: वकील बोला-10 लाख दूंगा, साबित करो लोहे की छड़ वाली थ्योरी

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2016 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली निर्भया गैंगरेप मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में आखि‍री दौर में है, लिहाजा दोषियों के वकील अपने पक्ष के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। दिल्ली के निर्भया गैंगरेप में दोषियों की पैरवी कर रहे एक वकील ने आज एक अजीबो-गरीब घोषणा कर डाली। वकील ने कहा कि अगर कोई यह साबित कर दे कि पीड़ि‍त पर लोहे की छड़ का इस्तेमाल किया गया था तो वह उसे 10 लाख रुपए का ईनाम देंगे।

मामले में दोषी पाए गए मुकेश और पवन के वकील एमएल शर्मा ने पुलिस की उस थ्योरी पर सवाल उठाए हैं, जिसमें कहा गया कि दोषियों ने वहशीपन की हद को पार करते हुए पीड़ित के जननांग में लोहे की छड़ घुसाई और उसके शरीर के आंतरिक अंगों को बाहर निकाला। ट्रायल कोर्ट ने मामले में चार बालिग दोषि‍यों को मौत की सजा सुनाई है। दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट की सजा को सही ठहराया, जिसके बाद अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है। मामले में एक आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली, जबकि एक नाबालिग दोषी को हाल ही तीन साल सुधारगृह में रखने के बाद रिहा किया गया है।

बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 में चलती बस में गैंगरेप की इस दर्दनाक घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया था। 23 साल की पीड़ित निर्भया साल 2012 में अपने एक दोस्त के साथ सिनेमा देखकर लौट रही थी और प्राइवेट बस में सवार हुई थी। उसके और उसके दोस्त को छह दोषि‍यों ने खूब पीटा और बाद में चलती बस में निर्भया के साथ गैंगरेप कर बीड़ सड़क पर फेंक दिया था। निर्भया की इलाज के दौरान मौत हो गई थी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News