10, 000 रुपए रिश्वत लेता काबू

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2024 - 09:00 PM (IST)

चंडीगढ़, 15 मई, (अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भृष्टाचार विरुद्ध चल रहे अभियान दौरान बुद्धवार को स्पेशल ब्रांच पटियाला में तैनात पंजाब होम गार्डज (पी.एच.जी.) के वलंटियर बलविन्दर सिंह को 10, 000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। 

 

राज्य विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी वक्ता ने बताया कि उपरोक्त होम गार्ड को राजपुरा शहर, जि़ला पटियाला के निवासी राजीव चौधरी की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। 

 

उन्होंने आगे बताया कि उपरोक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को संपर्क कर बताया है कि उसने एक डीलर से रेनो कविड कार खऱीदी है परन्तु वह कार के दस्तावेज़ जैसे कि आर.सी., बीमा आदि नहीं दे रहा जिस कारण उसने डीलर विरुद्ध पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है। जो कि कार्यवाही के लिए हवलदार जगरूप सिंह और पी.एच.जी. बलविन्दर सिंह को मार्क की हुई है परन्तु वह उसकी शिकायत पर कार्यवाही करने के बदले 10, 000 रुपए की रिश्वत देने के लिए कह रहे थे। 

 

शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया जिसमें उपरोक्त दोषी पी.एच.जी बलविदंर सिंह को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 15, 000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया। 

 

उन्होंने बताया कि इस संबंधी आरोपी खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भृष्टाचार रोकू कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले की आगे की कार्यवाही जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News