Zomato की IRCTC के साथ बड़ी डील, अब ट्रेन में सीट पर ही मिलेगा अपना  पसंदीदा Tasty Food

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फूड एग्रीगेटिंग प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) के साथ मिलकर एक नया ऑफर पेश किया है, जिसे ‘जोमैटो-फूड डिलीवरी इन ट्रेन्स’ (Zomato-Food Delivery in Trains) नाम दिया गया है। इसके तहत, ट्रेन से यात्रा करते समय यात्री अब जोमैटो के जरिए अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर कर सकेंगे, जो सीधे उनकी सीट पर डिलीवर होगा। यह सुविधा ट्रेन यात्रियों के अनुभव को नया रूप देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

100 से अधिक स्टेशनों पर सेवा उपलब्ध
जोमैटो की यह फूड डिलीवरी सेवा वर्तमान में देश के 88 शहरों के 100 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध है। अब तक, इस सेवा के माध्यम से 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर यात्रियों तक पहुंचाए जा चुके हैं। यात्रियों को यात्रा के दौरान उनकी पसंद का खाना सीधे उनके कोच और सीट पर मिलेगा, जिससे उनकी यात्रा अधिक आरामदायक और सुविधाजनक हो जाएगी।

जोमैटो के CEO का बयान
जोमैटो के को-फाउंडर और CEO, Deepinder Goyal ने इस नई सेवा की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "जोमैटो अब 100 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर सीधे आपके डिब्बे में फूड डिलीवर कर रही है। IRCTC के साथ हमारी साझेदारी के लिए धन्यवाद। हम पहले ही 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर ट्रेनों में डिलीवर कर चुके हैं। अपनी अगली यात्रा में इसे जरूर ट्राई करें!"

यह नई पहल रेल यात्रियों को न केवल अधिक विकल्प देती है, बल्कि उनकी यात्रा के दौरान खाने का अनुभव भी बेहतर बनाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News