ग्रैमी अवार्ड सेरेमनी के रेड कॉर्पेट पर किसान समर्थन वाला मास्क पहनकर पहुंची यूट्यूबर लिली सिंह

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 01:23 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारतीय-कनाडाई यूट्यूबर और ‘लेट नाइट टॉक शो' की मेजबान लिली सिंह ने भारत सरकार के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के प्रति समर्थन दिखाने वाला मास्क पहनकर ग्रैमी पुरस्कार 2021 (Grammy awards ceremony-2021) के रेड कॉर्पेट समारोह में शिरकत की। सिंह जो मास्क पहनकर समारोह में आईं, उस पर ‘आई स्टैंड विद फार्मर्स' (मैं किसानों के साथ खड़ी हूं) लिखा था। 32 वर्षीय सिंह ने ट्विटर पर अपनी यह तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने लिखा कि रेड कॉर्पेट को मीडिया में काफी अच्छी कवरेज मिलती है, इसलिए यह किसानों के प्रति एकजुटता दिखाने का उपयुक्त अवसर था।

 

सिंह ने तस्वीर का शीर्षक लिखा, ‘‘मैं जानती हूं कि रेड कार्पेट/पुरस्कार समारोह की तस्वीरों को सबसे अधिक प्रसारित किया जाता है, इसलिए मैं मीडिया के लिए यह तस्वीर साझा कर रही हूं। इसे बेझिझक प्रसारित करें।'' इससे पहले, उन्होंने आंदोलनरत भारतीय किसानों का समर्थन करने के लिए पॉप स्टार रिहाना को धन्यवाद दिया था। भारतीय किसान कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले तीन महीने से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं।

 

रिहाना के फरवरी में किए ट्वीट के बाद दुनियाभर की कई हस्तियों, कार्यकर्त्ताओं एवं नेताओं ने किसानों के प्रति समर्थन जताया था। स्वीडन की जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, हॉलीवुड अभिनेत्री सूसन सैरंडन, अमेरिकी वकील एवं अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस, अभिनेत्री अमांडा सर्नी, गायक जे सीन, डॉ ज़्यूस और वयस्क फिल्मों की पूर्व अभिनेत्री मिया खलीफा ने भी आंदोलनकारी किसानों का समर्थन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News