'एक देशद्रोही RSS को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा अमेरिका यात्रा के दौरान दिए गए "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ" संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें कड़े हाथों लिया। केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को आरएसएस के बारे में जानने के लिए कई जन्म लेने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि संघ का जन्म भारत के मूल्यों और संस्कृति से हुआ है।

एक देशद्रोही RSS को नहीं जान सकता- गिरिराज सिंह 
गिरिराज सिंह ने कहा, "अगर उनकी दादी के पास जाकर उनसे आरएसएस की भूमिका के बारे में पूछने की कोई तकनीक है, तो जाकर पूछें या इतिहास के पन्नों में देखें। आरएसएस के बारे में जानने के लिए राहुल गांधी को कई जन्म लेने होंगे। एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता। जो लोग विदेश जाकर देश की आलोचना करते हैं, वे आरएसएस को नहीं जान सकते। ऐसा लगता है कि राहुल गांधी केवल भारत को बदनाम करने के लिए विदेश जाते हैं। राहुल गांधी इस जन्म में आरएसएस को नहीं समझ पाएंगे। आरएसएस भारत के मूल्यों और संस्कृति से पैदा हुआ है।"
 

तीसरी बार देश की जनता ने कांग्रेस को नकारा- केंद्रीय मंत्री 
गिरिराज सिंह ने कहा कि तीसरी बार देश की जनता ने 'युवराज' राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को नकार दिया है। सिंह ने कहा, "देश की जनता ने 'युवराज' राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को तीसरी बार नकार दिया। भारत जो रक्षा आयात करता था, 'मेक इन इंडिया' के रूप में, अब उसका निर्यात कर रहा है। भारत, जो देश में 19 लाख करोड़ रुपए का आयात करता था, आज 80 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। भारत की प्रशंसा करने के बजाय वह विदेश में जाकर भारत को गाली दे रहे हैं और चीन की प्रशंसा कर रहे हैं, दुश्मन देश की प्रशंसा कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह चीन के पैसे पर पनप रहे हैं, और वे विदेश में जाकर चीन की ब्रांडिंग कर रहे हैं। अगर पीएम मोदी ने संविधान की रक्षा नहीं की, तो ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए जो भारत से बाहर जाकर भारत की आलोचना करते हैं।"

बेरोजगारी वाले बयान पर प्रवीण खंडेलवाल ने राहुल को घेरा 
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बेरोजगारी वाले बयान पर भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, "राहुल गांधी वास्तविकता नहीं जानते हैं। चीन का जिक्र करके उन्होंने एक बार फिर देश को बता दिया है कि वह चीन से कितना प्यार करते हैं...पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद भारत में रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। अगर देश में बेरोजगारी की समस्या है, तो यह कांग्रेस के शासन के कारण है, जब वह रोजगार के अवसर प्रदान करने में असमर्थ थी...पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी द्वारा विभिन्न योजनाओं को लागू करके रोजगार के नए अवसर पैदा किए गए हैं...अगर विपक्ष के नेता इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान देते हैं तो जनता उन्हें जवाब जरूर देगी।" इससे पहले रविवार को राहुल गांधी ने बेरोजगारी के कारण युवाओं के सामने आ रही समस्याओं पर बात की और कहा कि उत्पादन के कारण नौकरियां पैदा होती हैं। लेकिन भारत उपभोग को व्यवस्थित करता है, जो चिंता का विषय है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News