6 मिनट 29 सेकंड में 1053 हादसों वाली जगह पर पहुंच सड़क सुरक्षा फोर्स ने बनाया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने और हादसों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा फोर्स का गठन किया गया है। यह फोर्स का उद्देश्य सड़क हादसों को कम करना है।

PunjabKesari

हाल ही में, इस फोर्स ने एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने सिर्फ 6 मिनट 29 सेकंड में 1053 हादसों वाली जगह पर पहुंचकर न केवल रिकॉर्ड कायम किया, बल्कि जान-माल की हानि को भी रोका।
PunjabKesari
पंजाब सरकार ने इस फोर्स को अत्याधुनिक 144 वाहनों से लैस किया है, जिसमें स्पीड गन, अल्कोहोलमीटर, ई-चालान मशीनें और स्मार्ट उपकरण शामिल हैं। सड़क सुरक्षा फोर्स की शुरुआत के बाद पंजाब में सड़क हादसों में मौत की दर भी घट गई है। इसके अलावा, यह फोर्स हादसे में घायल लोगों की कीमती चीजें, जैसे कि नकद, गहने और मोबाइल फोन, उनके परिवार वालों तक भी पहुंचा रही है।
PunjabKesari
सड़क सुरक्षा फोर्स न केवल हादसों को रोकने में मदद कर रही है, बल्कि इसके 24 घंटे उपलब्ध रहने के कारण अपराध दर भी कम हुई है। इसके अलावा, इस फोर्स की मासिक रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है। सड़क सुरक्षा फोर्स का उद्देश्य पंजाब के लोगों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News