लोगों के लिए 24 घंटे, 365 दिन काम करें और उनके मुद्दे उठाएं: CWC बैठक में कार्यकर्ताओं से बोले खरगे

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा कि पार्टी फैसले को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करती है और उन्होंने कार्यकर्ताओं से 24 घंटे, 365 दिन लोगों के लिए काम करने और उनके मुद्दे उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही प्रत्येक राज्य पर अलग-अलग चर्चा करेगी और तत्काल सुधारात्मक उपाय करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "अगर मैं INDIA गठबंधन के सहयोगियों को धन्यवाद नहीं देता हूं, तो मैं अपने कर्तव्य में विफल हो जाऊंगा, जिसमें प्रत्येक पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में अपनी निर्धारित भूमिका निभाई और दूसरे के लिए योगदान दिया।'' उन्होंने कहा कि हमारा दृढ़ संकल्प है कि INDIA ग्रुप को जारी रहना चाहिए। हमें संसद और बाहर दोनों जगह एकजुटता और सामूहिकता से काम करना चाहिए। चुनाव अभियान में हमने जो मुद्दे उठाए हैं, वे भारत के लोगों को परेशान कर रहे हैं। हमें संसद और बाहर दोनों जगह उन्हें उठाना जारी रखना होगा।

राज्यसभा सांसद ने भारत जोड़ो यात्रा की भी सराहना की, जिससे कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों की संख्या में वृद्धि हुई। खरगे ने कहा, "इसके अलावा, हमने एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक मतदाताओं के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सीटों में वृद्धि देखी है। आगे बढ़ते हुए, हमें शहरी क्षेत्रों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी।" लोगों ने सत्तारूढ़ पार्टी के तानाशाही और लोकतंत्र विरोधी तरीकों के खिलाफ आवाज उठाई थी और यह पिछले 10 वर्षों की राजनीति की निर्णायक अस्वीकृति थी। "विभाजन, घृणा और ध्रुवीकरण की राजनीति की अस्वीकृति"।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News