देखिये किस तरह स्कूल में निकले खतरनाक सांप को काबू कर रही महिला

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 07:15 PM (IST)

श्रीनगर : मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में एक महिला ने चार फुट के सांप को काबू कर लिया। यहां के एक प्राइवेट स्कूल में ये सांप बच्चों को दिखा तो महिला को इसके बारे में बताया गया, जिसके बाद महिला ने बेहद आराम से सांप को काबू कर लिया। मंसाबल स्कूल के ग्राउंड से सांप को वाइल्डलाइफ की टीम मेम्बर ने सांप को पकड़ा और जंगल में छोड़ दिया। वाइल्डलाइफ कर्मियों ने बताया कि स्कूल में सांप को देखकर बच्चे और स्टाफ  काफी डर गया था।


स्कूल की प्रिंसिपल ने इसको लेकर वाइल्डलाइफ  के सदस्यों को सूचना दी, जिसपर टीम स्कूल में पहुंची। टीम की आलिया मीर ने सांप को आसानी से पकड़ कर काबू कर लिया। आलिया ने बताया कि ये सांप रेट स्नैक प्रजाति का था, जो शहरी और आबादी वाले इलाकों में अक्सर मिलता है।  उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी के चलते भी ये सांप घरों तक पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये सांप अमूमन डरने पर या नुकसान होने पर ही काटता है।  


आलिया मीर ने बताया कि हमने इस सांप को पकडऩे के बाद स्कूल के आसपास सर्च भी किया कि कोई और सांप तो यहां मौजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि ये सांप अमूमन छोटी चिडिय़ों और छपकली को खाते हैं, उन्होंने कहा कि इस तरह के सांप दिखने पर इससे दूरी बनानी चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News