NRC में नाम न आने के डर से महिला ने किया सुसाइड, मरने की बाद सामने आई सच्चाई

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम में सोनितपुर जिले के तेजपुर में एक महिला ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की अंतिम सूची में अपने परिवार के सदस्यों के नाम शामिल नहीं होने की अफवाह सुनने के बाद शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। एनआरसी की अंतिम सूची शनिवार को जारी की गई।

 

तेजपुर के डोलाबारी में रहने वाली सायरा बेगम नाम की महिला ने आज सुबह एक कुएं में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। महिला के पति शमशेर अली ने बताया कि वह एनआरसी की अंतिम सूची को लेकर कल से ही तनाव में थी। महिला के पति और उसके दोनों बेटों के नाम 30 जुलाई, 2018 को प्रकाशित होने वाली एनआरसी की सूची में नहीं थे जबकि उसका खुद का नाम इसमें शामिल था। 


अली ने दावा किया कि उसे डर था कि एक बार फिर हमारा नाम सूची में शामिल नहीं होगा और इसका तनाव वह झेल नहीं सकी और आत्महत्या कर ली। अली ने बताया कि उसका और उसके दोनों बेटों का नाम एनआरसी की अंतिम सूची में शामिल हैं लेकिन इसका पता लगने से पहले ही उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आज जारी हुई एनआरसी की अंतिम सूची में 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और 19 लाख लोगों को जगह नहीं मिली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News