महिला को घर से बाहर बुलाया... फिर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा फूंक दिया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 04:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तिरुवनंतपुरम में एक व्यक्ति ने अपनी 46 वर्षीय महिला मित्र पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया जिससे उसकी मंगलवार को मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि सोमवार रात की इस घटना में महिला 90 प्रतिशत तक झुलस गई थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान महिला ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

महिला को बाहर बुलाया और आग लगा दी
पोथेनकोड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना में आरोपी व्यक्ति भी लगभग 60-70 प्रतिशत जल गया था और फिलहाल तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि आरोपी पीड़िता का दोस्त था। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी रात में महिला के घर पहुंचा और उसे बाहर आने के लिए कहा। लेकिन महिला जैसे ही बाहर आई, दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई और मामला इतना बढ़ गया कि उसने महिला पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी।

आग की चपेट में आया आरोपी 
पुलिस ने कहा कि आग की चपेट में आरोपी भी आ गया लेकिन वह पास के एक कुएं में कूद गया। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने आरोपी को कुएं से निकाला और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने कहा कि पीड़िता और आरोपी दोनों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन 90 प्रतिशत तक जलने के कारण महिला ने आज सुबह दम तोड़ दिया।

विधवा थी पीड़िता 
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरू में मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 326 (स्वेच्छा से आग से गंभीर चोट पहुंचाना) और 447 (आपराधिक अनाधिकार प्रवेश) के तहत दर्ज किया गया था, लेकिन महिला की मौत हो जाने के मद्देनजर जांच की कार्रवाई समाप्त होने के बाद धारा 302 (हत्या) जोड़ी जाएगी। पुलिस ने कहा कि इस अपराध को अंजाम देने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। उन्होंने यह भी बताया कि पीड़िता एक विधवा थी और वह अपनी बेटी और मां के साथ रहती थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News