VIDEO: लव मैरिज से नाराज मां ने दुल्हन बनी बेटी को मंदिर से ही घसीटा, छिड़का लाल मिर्च पाउडर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 07:54 AM (IST)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में गंगावरम स्नेहा की शादी के दिन एक खुशी का मौका एक दुःस्वप्न में बदल गया, जिसने एक भयानक मोड़ ले लिया। कैमरे में कैद एक चौंकाने वाली घटना में, दुल्हन को उसकी मां, भाई और चचेरे भाइयों ने चीख-पुकार और प्रतिरोध के बीच जबरन बाहर खींच लिया।

चमकीले पीले रंग की साड़ी पहने स्नेहा को उसके परिवार द्वारा खींचते हुए देखा गया, जबकि दूल्हे के रिश्तेदारों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की। अफरा-तफरी के बीच, पीले रंग की टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति को अपहरण रोकने की कोशिश कर रहे लोगों पर लाल  मिर्च पाउडर फेंकते हुए देखा गया।

हिंसा तब और बढ़ गई जब स्नेहा ने लात मारी, चिल्लाई और ज़मीन पर गिर गई, जबकि उसे आयोजन स्थल पर जबरदस्ती ले जाया जा रहा था। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के कादियाम में सामने आए एक दुखद दृश्य में एक अन्य व्यक्ति ने आक्रामक तरीके से उसका हाथ पकड़ लिया और उसे कमरे में खींच लिया।

 रिपोर्ट के अनुसार स्नेहा का बत्तिना वेंकटानंदु के साथ रिश्ता नरसरावपेट जिले में पशु चिकित्सा विज्ञान की पढ़ाई के दौरान बढ़ा। विजयवाड़ा के एक प्रसिद्ध मंदिर में लव मैरिज के बाद, जोड़े को 21 अप्रैल को वेंकटानंदु के घर पर एक औपचारिक समारोह आयोजित करना था।

हालांकि, उस समय अफरा-तफरी मच गई जब स्नेहा की मां और रिश्तेदारों ने कार्यक्रम स्थल में घुसकर उसे अगवा करने की कोशिश में उपस्थित लोगों पर मिर्च पाउडर से हमला कर दिया। सौभाग्य से, दूल्हे, उसके परिवार और दोस्तों ने अपहरण की कोशिश को विफल कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप वेंकटानंदु का दोस्त वीरबाबू घायल हो गया। इस कठिन परीक्षा के बाद, स्नेहा के परिवार के खिलाफ आपराधिक हमला, अपहरण का प्रयास और सोना चोरी के आरोप दर्ज किए गए।  रिपोर्ट के अनुसार, जांच जारी रहने पर स्नेहा ने इस घटना पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा, "मेरी मां, मेरे भाई और चचेरे भाई आए और मुझे अगवा करने की कोशिश करने के लिए आसपास के लोगों पर मिर्च पाउडर फेंक दिया।" स्नेहा के परिवार द्वारा उसकी शादी का विरोध करने के पीछे का उद्देश्य स्पष्ट नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News