बैठक के बाद बोले पीएम मोदी, सभी वर्गों को साथ लेकर करेंगे सबका विकास

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 10:37 PM (IST)

नई दिल्लीः आम चुनावों के बाद संसद का सत्र आरंभ होने से एक दिन पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से अथक परिश्रम करेगी और समाज के सभी वर्गों को भरोसे में लेकर समावेशी विकास करेगी।

संसद भवन के पुस्तकालय भवन में हुई इस बैठक में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा लोगों के आशीर्वाद के लिए आभारी है। हम हमारे देशवासियों को आश्वस्त करते हैं कि हम जनोन्मुखी शासन के अगुवा बनेंगे और सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की भावना को परिलक्षित करने वाले कानून बनायेंगे।''
PunjabKesari
मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘हमारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का परिवार 130 करोड़ भारतीयों के सपनों को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है। हम क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेंगे और राष्ट्र की प्रगति के लिए अथक परिश्रम करेंगे।'' बैठक में मोदी का अभिनंदन किया गया। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री एवं भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी आदि मौजूद थे। इससे पहले दिन में संसद भवन परिसर में सर्वदलीय बैठक का भी आयोजन किया गया था।
PunjabKesari
इस बैठक में मोदी ने कहा,‘‘ चुनाव में सब लोग बहुत से मुद्दे लेकर गये थे। लोगों ने जनादेश दे दिया है और जनादेश मिलने के बाद हम सारे प्रतिनिधि पूरे देश के प्रतिनिधि हो जाते हैं। हम चाहते हैं कि नया भारत नयी सोच के साथ बने। सदन की शुरुआत अच्छे माहौल में होनी चाहिए।'' संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार लोकसभा में नये चेहरे बहुत आये हैं। नये चेहरों के साथ नयी सोच भी आनी चाहिए।
PunjabKesari
जोशी ने कहा,‘‘ हम सब लोगों को पिछली लोकसभा के कार्यकाल में आखिरी दो साल में जो हुआ, उस पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। वे बीते हुए दो साल लौट कर नहीं आ सकते हैं। हमें सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर आगे बढ़ना है।'' प्रधानमंत्री ने बाद में ट्वीट करके विभिन्न दलों के नेताओं को उनके सुझावों के लिए धन्यवाद दिया और कहा ,‘‘ हम सब संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए तैयार हैं जिससे लोगों की आकांक्षाओं को पूरा किया जा सके।''
PunjabKesari
सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से आरंभ हो रहा है जबकि राज्यसभा का सत्र 20 तारीख से शुरू होगा। भाजपा के वीरेंद्र कुमार को अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है और वह नव निर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। 19 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। बीस जून को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। जबकि पांच जुलाई को नयी सरकार का पहला बजट पेश किया जाएगा। संसद का यह सत्र 26 जुलाई तक चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News