यात्रा के दूसरे चरण में जरूर शामिल रहूंगी

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 07:26 PM (IST)

चंडीगढ़, 29 दिसंबर (अर्चना सेठी) हरियाणा की पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी का कहना है कि हरियाणा विधानसभा के तीन दिन के सत्र के अंदर इतने सारे मुद्दे होते है और शुरू में यह भी कहा गया था कि विधानसभा का सत्र लंबा होगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मैंने 14 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और अन्य प्रस्ताव दिए थे , जिनमे से दो प्रस्ताव लगे और सिर्फ एक प्रश्न ही लगा।

 

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए किरण ने कहा कि विधानसभा में जो हुआ बिल्कुल सही नही है, कल जो हुआ शराब की 7.5 लाख बॉक्सेस गायब होने का जो ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया था , बाद में उसे रद्द कर दिया गया यह बिल्कुल भी संवैधानिक नही है। प्रदेश में राजस्व को चपत लगाने की कोशिश की जा रही है , लेकिन उस पर चर्चा नही हो रही है। यह बहुत ही दुखद बात है। 
 

 

किरण ने कहा कि शराब के गोदामों में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने चाहिए, प्रोटोकॉल को फॉलो करना चाहिए , इसके अलावा जिन अधिकारियों की वहां ड्यूटी लगाई जाती है उनकी समयबद्ध तरीके से पोस्टिंग करनी चाहिए। इथेनॉल का भी प्रोसीजर फॉलो करना चाहिए , लेकिन कोई प्रोसीजर नही बनाया गया। ठेकों की फॉरेंसिक ऑडिट करवानी चाहिए , ताकि , शराब तस्करी पर रोक लगे। 


कांग्रेस ने इस मामले पर सीबीआई  डिमांड करनी थी, लेकिन प्रस्ताव टैब्लेड होने के बाद कैसे इस पर चर्चा नही होने दी गई। किरण चौधरी ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी इतनी बढ़ चुकी है। बेरोजगारी की वजह से नौजवानों की शादियां नही हो पा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सीईटी की परीक्षा हर साल  सरकार करवाए इसकी तीन साल की कंडीशन सही नही है। मौजूदा हरियाणा सरकार किसानों को खाद तक  मुहैय्या नही करवा पा रही है। किसानों को खाद के लिए धक्के खाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं प्रदेश के अंदर बहुत से जिलो में जलभराव की स्तिथि बनी हुई है, लेकिन सरकार कोई संज्ञान नही ले रही है। 


किरण ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण पूरा हो चुका है , उसके बाद दूसरा चरण 6 जनवरी से शुरू होने जा रहा है, उसको लेकर पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा के पहले चरण में 20 और 21 तारीख को मैं वही थी, उसके बाद मैं बीमार हों गयी  इसलिए मैं हिस्सा नही ले पाइ लेकिन दूसरे चरण में मैं जरूर हिस्सा लूंगी। राहुल गांधी की यात्रा के दूसरे चरण की तैयारी को लेकर सम्बंधित जिलो में कार्यकर्ताओं के साथ मैं मीटिंग भी करूँगी। 


किरण ने यह भी कहा कि तोशाम में कोई उपचुनाव नही होने वाला, मेरे जो शुभचिंतक है उन्हें बहुत परेशानी होती रहती है। एक ही धड़ा है जो शुभचिंतक की भूमिका निभा रहा है , सबको परेशानी हो रही है मैं पूरे हरियाणा में घूम रही हूँ सभी कार्यकर्ताओं की समस्याऐं भी सुन रही हूं। प्रदेश में पार्टी के जो पदों पर बैठे होते है यह जिम्मेवारी उनकी होती है कि वह सबको एक साथ भारत जोड़ो यात्रा में लेकर चले। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News