भोपाल में पत्नी की गला घोंटकर हत्या, शव के किए टुकड़े, कुछ जलाया और कुछ को दफनाया

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 06:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मध्य प्रदेश के भोपाल में 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के शक में पत्नी की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी और उसका शव जलाकर कचरे के एक ढेर के समीप दफना दिया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। मामले की जांच कर रहे निशातपुरा थाने के उपनिरीक्षक एमडी अहिरवार ने बताया कि घटना 21 मई को हुई और इस घटना के संबंध में नदीम उद्दीन नामक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने 22 वर्षीय महिला के शरीर के कुछ अधजले अंग भी बरामद किए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पति से रिश्ते खराब होने के बाद महिला मुरली नगर में अपने माता-पिता के घर पर रह रही थी। वह 21 मई को लापता हो गई थी जिसके बाद उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

अधिकारी ने बताया कि निशातपुरा पुलिस ने जांच शुरू की और उसके पति को हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ के दौरान अपनी पत्नी की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उन्होंने बताया कि महिला के पति ने पुलिस को बताया कि उसे संदेह था कि उसकी पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध है।

आरोपी ने 21 मई को अपनी पत्नी के मोबाइल फोन पर कॉल कर उसे करोंद चौराहे पर आने को कहा। अहिरवार ने बताया कि जब वह उससे मिली तो आरोपी ने उसका मोबाइल फोन ले लिया और उसमें एक वीडियो देखने के बाद वह क्रोधित हो गया और गुस्से में आकर उसने कथित तौर पर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद वह शव को अपने ऑटो रिक्शा में लगभग दो किलोमीटर दूर ले गया और वहां कूड़े के ढेर में मिट्टी का तेल डालकर उसे जला दिया और बाद में उसे वहीं दफना दिया। उन्होंने बताया कि शव के कुछ अधजले हिस्से बरामद किए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है तथा मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News