इंदौर के बाद ऋषिकेश में ट्रेन के भीतर मिले युवती के शव के टुकड़े, हत्या का राज गहराया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 08:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः इंदौर में एक ट्रेन में एक अज्ञात युवती का दो हिस्सों में कटा शव मिलने के बाद इस हत्या की गुत्थी और उलझ गई, क्योंकि यहां से करीब 1,150 किलोमीटर दूर ऋषिकेश में एक अन्य ट्रेन के भीतर उसके दोनों हाथ और दोनों पैर बरामद किए गए। शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इंदौर के जीआरपी थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर से ऋषिकेश पहुंची एक ट्रेन में सोमवार दोपहर एक युवती के दोनों हाथ और दोनों पैर प्लास्टिक के बोरे से बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि इससे पहले एक सफाई कर्मचारी की सूचना पर डॉ. आम्बेडकर नगर-इंदौर यात्री ट्रेन से 20 से 25 साल की उम्र वाली युवती का क्षत-विक्षत शव रविवार को यहां बरामद किया गया था।

शुक्ला ने बताया,‘‘युवती के सिर से कमर तक का हिस्सा ट्रेन में एक ट्रॉली बैग में मिला, जबकि उसकी कमर से नीचे का भाग प्लास्टिक की बोरी में बंद पाया गया था। युवती के दोनों हाथ और दोनों पैर गायब थे जो अब ऋषिकेश में ट्रेन मिल गए हैं।"

जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया,"हमें मिले सुरागों से पता चला है कि इंदौर और ऋषिकेश में दो दिनों के भीतर अलग-अलग ट्रेनों में मिले अंग एक ही युवती के हैं। हालांकि, हम इसकी पुष्टि के लिए इन अंगों का डीएनए मिलान कराएंगे।" उन्होंने बताया कि ऋषिकेश में ट्रेन में मिले युवती के हाथ पर एक महिला और एक पुरुष का नाम गुदा है जिससे लगता है कि वह गुजरात या गुजरात से सटे मध्यप्रदेश के किसी इलाके की रहने वाली थी।

शुक्ला ने बताया कि मृत युवती की अभी पहचान नहीं हो सकी है और उसकी हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए इंदौर और इसके आस-पास के रेलवे स्टेशनों पर लगे करीब 300 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुजरात और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों के थानों से संपर्क साधकर यह भी पता लगाया जा रहा है कि पिछले दिनों इन क्षेत्रों में 20 से 25 साल की उम्र वाली कितनी युवतियां लापता हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News