कौन हैं कुलविंदर कौर? जिन्होंने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर BJP सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारा

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 07:59 AM (IST)

नेशनल डेस्कः चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की एक महिला सिपाही ने बृहस्पतिवार को दिल्ली जा रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को कथित रूप से थप्पड़ मार दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि कंगना के विमान में सवार होने से पहले हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ सिपाही ने कथित रूप से अभिनेत्री को थप्पड़ मारा। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, कंगना रनौत को विस्तारा की फ्लाइट (UK707) से सफर करना था। सिक्योरिटी चेक के बाद जब वो फ्लाइट में बोर्डिंग के लिए जा रही थीं तो एयरपोर्ट पर मौजूद CISF यूनिट की महिला कर्मी कुलविंदर कौर ने कंगना को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद कंगना के साथ सफर कर रहे मयंक माथुर ने कुलविंदर कौर को थप्पड़ मारने की कोशिश की। जानिए कौन है सीआईएसएफ की वो महिला जवान, जिसने बीजेपी सांसद के साथ ये हरकत की? 

15 वर्षों से CISF में
जिस CISF कर्मी पर थप्पड़ मारने के आरोप लगे हैं। उनका नाम कुलविंद कौर है। 35 वर्षीय कुलविंदर 15 वर्षों से CISF में कार्यरत हैं और उनका अब तक रिकॉर्ड बेदाग रहा है। अभी तक वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती आई हैं। उनके पति भी CISF कर्मी है। कुलविंदर पंजाब के कपूरथला की रहने वाली हैं। कुलविंदर कौर के 2 बच्चे हैं। उनके भाई शेर सिंह किसान लीडर हैं और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी में संगठन सचिव के पद पर हैं।

मोहाली में रहती हैं कुलविंदर
कुलविंदर का परिवार सुल्तानपुर लोधी का निवासी है, और वह पिछले दो साल से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुलविंदर कौर पंजाब के सुल्तानपुर लोधी की रहने वाली हैं। वर्तमान में वो सेक्टर 64, फेज एक्स, मोहाली में रह रही हैं। उनका परिवार किसान आंदोलन से जुड़ा रहा है। फिलहाल कुलविंदर की पोस्टिंग चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट की इंटरनल सिक्योरिटी में थी। 

वहीं, कंगना ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि दिल्ली जाते वक्त चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ की एक महिला सिपाही ने उन्हें थप्पड़ मारा और उनके साथ गाली-गलौज की। कंगना ने 'पंजाब में आतंक और हिंसा में हैरान करने वाली वृद्धि' शीर्षक से एक वीडियो बयान पोस्ट किया। कंगना ने वीडियो में कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं, लेकिन पंजाब में बढ़ते आतंकवाद को लेकर चिंतित भी हैं। कंगना ने दिल्ली पहुंचने के बाद बयान जारी कर कहा कि महिला सिपाही उनकी ओर आई। 

कंगना ने कहा, ‘‘उसने मुझे थप्पड़ मारा और मुझे गाली देनी शुरू कर दी।'' उन्होंने कहा, ''जब मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उस सिपाही ने कहा कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करती है।'' हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से लोकसभा के लिए निर्वाचित होने वाली कंगना ने कांग्रेस के प्रत्याशी को 74 हजार मतों से शिकस्त दी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News