महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस कौन होते हैं? शिवसेना विवाद पर संजय राउत ने कहा- सत्य की जीत होगी

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 04:42 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने रविवार को कहा कि ‘सत्य की जीत होगी' और एकनाथ शिंदे नीत गुट के विधायकों की आयोग्यता से जुड़ी याचिका पर उच्चतम न्यायालय का फैसला अपने पक्ष में आने का दावा करने को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की। फडणवीस ने कहा था कि शीर्ष न्यायालय का फैसला उनके पक्ष में आएगा। उल्लेखनीय है कि यह याचिका शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) खेमे ने दायर की थी।

फडणवीस ने शनिवार को कहा था कि सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे-भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) गठबंधन महाराष्ट्र की वैध सरकार है। उन्होंने यह टिप्पणी उद्धव ठाकरे-नीत शिवसेना खेमे की ओर से मौजूदा सरकार के पतन का पूर्वानुमान लगाए जाने के सदंर्भ में की थी। फडणवीस ने कहा था कि जून 2022 में सत्ता में आई मौजूदा सरकार संवैधानिक नियम-कायदों के साथ आई है। 

फडणवीस कौन होते हैं?
वहीं,राउत ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘माननीय उच्चतम न्यायालय और निर्वाचन आयोग ‘महत्वहीनों' की बात पर ध्यान नहीं देते। सत्य की जीत होगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘यह दावा करने वाले देवेंद्र फडणवीस कौन होते हैं कि माननीय उच्चतम न्यायालय उनके पक्ष में फैसला सुनाएगा?

14 फरवरी से शुरू होगी सुनवाई
नारायण राणे घोषणा करते हें कि ईसी (निर्वाचन आयोग) शिंदे को शिवसेना का चिह्न देगा।'' गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने पिछले महीने कहा था कि वह शिवसेना के विभाजन से महाराष्ट्र में पैदा हुए राजनीतिक संकट से जुड़ी याचिकाओं पर 14 फरवरी से सुनवाई शुरू करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News