उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक, 22 मई से आंधी के साथ बारिश के आसार

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की बारिश के चलते पिछले हफ्ते मौसम काफी सुहावना हो गया था। वहीं दिल्ली में एक बार फिर से मौसम करवट लेने जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार शाम को दिल्ली में आंधी आने के आसार है तो वहीं बुधवार को हल्की बारिश के। मौसम विभाग के मुताबिक 22 मई से 24 मई के बीच हल्की बारिश के आसार बने हुए जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है।
PunjabKesari

उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक
मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसकी वजह से मौसम में परिवर्तन आएगा। 21 मई शाम से धूल भरी आंधी चलने के साथ ही 22 मई को आंधी के बाद हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अलावा पंजाब, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी मौसम का मिजाज बदलेगा।
PunjabKesari

दिल्ली में तापमान 40 डिग्री
दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री था जबकि न्यूनतम तापमान अब भी 22.8 डिग्री बना हुआ है जो सामान्य से 4 डिग्री कम है। मंगलवार को तापमान 39 डिग्री रह सकता है। मंगलवार दोपहर के बाद आंधी चलने की संभावना से तापमान में गिरावट आ सकती है। विभाग के मुताबिक 30 से 40 किलोमीटर की गति से तूफान और अंधड चलने का अनुमान है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News