''तानाशाह के जुल्म के आगे नहीं झुकेंगे'', अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर भड़की AAP

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके विधायक अमानतुल्लाह खान को एक ‘‘फर्जी'' मामले में गिरफ्तार किया है और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जितना अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को दबाने की कोशिश करेगी, पार्टी उतनी ही मुखरता से अपनी आवाज उठाती रहेगी। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दावा किया कि खान को ‘‘बिना किसी सबूत के'' गिरफ्तार किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोमवार को ईडी ने दिल्ली के ओखला से विधायक खान एवं कुछ अन्य के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में उन्हें गिरफ्तार किया। एजेंसी ने ओखला स्थित उनके आवास पर तलाशी ली जिसके बाद धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के विभिनन प्रावधानों के तहत उन्हें हिरासत में लिया गया।

तानाशाह के ज़ुल्म के आगे क्रांतिकारी नहीं झुकेंगे
आप ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘तानाशाह के ज़ुल्म के आगे क्रांतिकारी नहीं झुकेंगे''। भाजपा की ईडी ने फर्जी मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान जी को हिरासत में लिया है। भाजपा वाले हमें जितना दबाने की कोशिश करेंगे, हमारी आवाज़ उतनी मुखर होगी।'' सिंह ने कहा कि भाजपा की ये ‘‘धौंस'' दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी को महंगी पड़ेगी और उसे हार का मुंह देखना पड़ेगा।

बिना किसी सबूत के जबरन गिरफ्तार किया 
आप के वरिष्ठ नेता ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में आरोप लगाया कि खान को ‘‘बिना किसी सबूत के'' जबरन गिरफ्तार किया गया है। विधायक के खिलाफ धन शोधन का मामला दो प्राथमिकी से जुड़ा है। वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं के आरोप में खान के खिलाफ एक प्राथमिकी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दर्ज कराई थी जबकि दूसरी प्राथमिकी आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्ली के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दर्ज कराई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News