आम आदमी पार्टी इन लोगों के घरों को बचाने के लिए तानाशाही के खिलाफ सड़क से लेकर कोर्ट तक मजबूती से लड़ेगी- मनीष सिसोदिया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 07:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को मद्रासी कैंप का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा के एलजी द्वारा सैकड़ों झुग्गियां तोड़ने के लिए भिजवाए गए नोटिस से पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार उनके साथ खड़ी है। दिल्ली में जब तक ‘‘आप’’ की सरकार है, तब तक किसी को भी बेघर नहीं होने दिया जाएगा। उन्होने कहा कि भाजपा पहले अपने एलजी से कहकर अफसरों को डराती-धमकाती है और फिर नोटिस दिलवाती है। यहां 50-60 साल से हजारों लोग रह रहे हैं। बिना पुनर्वास किए इन्हें विस्थापित नहीं किया जा सकता। आम आदमी पार्टी इनके घरों को बचाने के लिए तानाशाही के खिलाफ सड़क से लेकर कोर्ट तक मजबूती से लड़ेगी। इस दौरान जंगपुरा से ‘‘आप’’ विधायक प्रवीन कुमार भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने SC में 6 एडिशनल सॉलिसिटर जनरल किए नियुक्त

भाजपा ने पूरी दिल्ली में आतंक मचा रखा है
पुराना बारापुला के पास बसी मद्रासी कैंप में रह रहे लोगों ने मिलने के बाद ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने पूरी दिल्ली में आतंक मचा रखा है। भाजपा, एलजी से कहकर अफसरों को डराती-धमकाती हैं और उनसे नोटिस दिलवाती है। इसके बाद भाजपा वाले आकर खुद प्रदर्शन भी करते हैं। उन्होंने कहा कि मद्रासी कैंप 50-60 साल से ज्यादा समय से लोग रह रहे हैं। इनके बच्चों की यहीं रहते शादियां हुई हैं। बिना पुनर्वास की कोई व्यवस्था किए इन लोगों को विस्थापित नहीं जा सकता है, ये गलत हैं। आम आदमी पार्टी इन लोगों के साथ खड़ी है और हम इस तरह इनकी झुग्गियों को नहीं टूटने देंगे।

यह भी पढ़ें- विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने से दुखी हुए चाचा महावीर फोगाट, कांग्रेस को लेकर कह दी बड़ी बात

बुलडोजर राज में झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ अन्याय नहीं...
मनीष सिसोदिया ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि बुलडोजर राज में झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ अन्याय नहीं चलेगा। दिल्ली के मद्रासी कैंप के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले हजारों लोग दिल्ली का अभिन्न हिस्सा हैं। अगर एलजी साहब और भाजपा इनके घरों को हटाने या तोड़ने की कोशिश करेगी तो हम बिल्कुल भी नहीं सहेंगे। हम इन लोगों के घरों को बचाने के लिए तानाशाही के खिलाफ डट कर लड़ेंगे। चाहे इसके लिए कोर्ट में लड़ना पड़े या जमीन पर। आम आदमी की सरकार ने जरूरतमंदों के सिर पर छत दी है, लोगों के घर बसाए हैं। फ्री बिजली, पानी और बच्चों को बेहतर शिक्षा दी है। मगर भाजपा ने लोगों के बसे-बसाए घरों को सिर्फ तोड़ा है। शिक्षा का स्तर बद से बदतर किया है। हम इसके खिलाफ अदालत से लेकर सड़क तक लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाकर AAP सरकार को गिराना चाहती है BJP, आतिशी का भाजपा पर हमला

हम इन झुग्गियों को बिल्कुल नहीं टूटने देंगे
मनीष सिसोदिया ने कहा कि इन लोगों को प्लॉट देने का वादा किया गया था। इनके छोटे-छोटे बच्चे हैं। इन्हें कैसे उजाड़ा जा सकता है? यही तो भारत के लोग हैं। जब हम 2047 के भारत की बात करते हैं तो क्या इनके बच्चे उस भारत में नहीं आते हैं? ये लोग ऐसे कैसे इनका घर तोड़ सकते हैं? आखिर ये लोग कहां जाएंगे? हम इन झुग्गियों को बिल्कुल नहीं टूटने देंगे। हम कानून लड़ाई भी लड़ रहे हैं। हमारे स्थानीय विधायक ने इन लोगों के लिए वकील भी उपलब्ध कराया है। ये नोटिस पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को डराकर निकलवाया गया है। हम इसे नहीं टूटने देंगे। ये आदेश वापस लिए जाएंगे और उनकी पूरी मदद की जाएगी। अरविंद केजरीवाल इनके बच्चों को पढ़ा रहे हैं, वो इसलिए ऐसा नहीं कर रहे ताकि इनको यहां से उजाड़ दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News