जम्मू कश्मीर में भाजपा बनाएगी अगली सरकार : रैना

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 08:19 PM (IST)

जम्मू : भाजपा के जम्मू कश्मीर राज्य के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि भाजपा निश्चित रूप से आने वाले विधानसभा चुनावों में जम्मू-कश्मीर राज्य में अगली सरकार बनाएगी, क्योंकि पार्टी ने राज्य में इन संसद चुनावों में एक साथ सभी अन्य दलों की तुलना में अधिक वोट हासिल किए हैं। रैना ने भाजपा मुख्यालय त्रिकुटा नगर में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा के लिए खुशी और गर्व की बात है कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है। पूरा भाजपा परिवार प्यार और समर्थन के लिए जनता का आभारी है। रैना ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के मजबूत नेतृत्व का परिणाम है कि भाजपा ने राष्ट्र के अन्य सभी राजनीतिक दलों को पछाड़ दिया है।

रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख के सभी तीन क्षेत्रों में बीजेपी को वोट दिया गया है और आज केवल बीजेपी ही एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो राज्य के हर क्षेत्र में अपने पैर जमा रही है। बीजेपी ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख की तीनों सीटों पर शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस जीत के लिए जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं और पार्टी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त करती है। 
 
भाजपा का वोट शेयर नेकां, पीडीपी, कांग्रेस और पीसी के संयुक्त वोट शेयर से अधिक
रैना ने कहा कि बीजेपी को इन चुनावों में लगभग 50 प्रतिशत वोट शेयर मिला, जो पहले के लोकसभा चुनावों की तुलना में अधिक है और सभी चुनावों के बाद से यह वोट शेयर ऐतिहासिक रहा है। उन्होंने कहा कि पीडीपी का वोट शेयर गायब हो गया है, नेकां के वोट शेयर में भी कमी आई है। भाजपा का वर्तमान वोट शेयर नेकां, पीडीपी, कांग्रेस और पीसी के संयुक्त वोट शेयर से अधिक है। जम्मू और लद्दाख के अलावा, कश्मीर में भी भाजपा अपना वोट शेयर बढ़ाने में सफ ल रही है। रैना ने कहा कि जनता ने पार्टी को भरपूर समर्थन देने से यह स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में 50 से अधिक सीटें जीतने जा रही है और राज्य में अगली सरकार बना रही है और राज्य में भाजपा को मुख्यमंत्री दे रही है। 
 
35ए और 370 ने जनता के साथ किया अन्याय 
35ए और 370 पर बात करते हुए रैना ने कहा कि ये सबसे महान ब्लंडर थे जो भारत के संविधान के अनुसार किए गए हैं और बीजेपी इन धाराओं के शुरुआती दिनों से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इन धाराओं ने जम्मू-कश्मीर की जनता के साथ अन्याय किया है, जो आधारहीन अशांति को जन्म देती है। इन धाराओं के कारण लगभग 100 परिवारों ने दशकों से राज्य के अन्य सभी परिवारों को एक साथ लूटा है। उन्होंने कहा कि 35ए और 370 गैरकानूनी और अस्थायी रूप से संविधान में शामिल किया गया था और इसे अब खत्म करना चाहिए। इस दौरान मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, राज्य महासचिव डॉ नरिंद्र सिंह, युधवीर सेठी और सुनील शर्मा उपस्थित थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News