हमारी हत्याएं हो रही हैं, हमे कश्मीर घाटी छोड़नी होगी : केपीएसएस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 08:02 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति (केपीएसएस) ने आतंकवादियों द्वारा कि जा रही कश्मीरी पंडित समुदाय के लोगों की हत्या के मद्देनजर मंगलवार को समुदाय के लोगों से घाटी छोडऩे की अपील की ।

केपीएसएस के प्रमुख संजय टिक्कू ने कहा, " कश्मीर में कश्मीरी पंडित पर आतंकवादियों द्वारा किए गए एक और हमले के जरिए आतंकवादियों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे कश्मीर घाटी के सभी कश्मीरी पंडितों की हत्या कर देंगे।" 
टिक्कू ने कहा कि उन्होंने सभी कश्मीरी पंडितों को घाटी छोडऩे और जम्मू, दिल्ली जैसे सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।

उन्होंने से कहा,"हमने पिछले 32 वर्षों से यही देखा है। सरकार अल्पसंख्यकों खासतौर पर कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है। हम कब तक ऐसे ही मरते रहेंगे? बहुत हो गया।"

केपीएसएस प्रमुख ने कहा कि खुफिया सूचना थी कि आतंकवादी, समुदाय के और लोगों को निशाना बना सकते हैं जिसके बाद मंगलवार के हमले में जिन लोगों को निशाना बनाया गया है उन्होंने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से उन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेजने का अनुरोध किया था।

उन्होंने कहा,"यह दुर्भागयपूर्ण है कि अधिकारियों ने उनसे कहा कि उन्हें उनके गावों में रहना है। यह क्या बात हुई? उनके पास हमला होने की आशंका की जानकारी थी और उसके बाद भी उन्होंने हमें सुरक्षा नहीं दी।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News