बोरवेल में गिरे शख्स को बचाने का काम जारी, जल मंत्री बोलीं- दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 03:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जल मंत्री आतिशी ने रविवार को केशोपुर में दिल्ली जल बोर्ड के जल शोधन संयंत्र का दौरा किया जहां एक व्यक्ति 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया है। उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्री को घटनास्थल पर तैनात दलों ने बचाव अभियान की जानकारी दी।

आतिशी ने कहा, ‘‘मैंने दिल्ली में सभी बोरवेल का अगले 48 घंटे में निरीक्षण करने का आदेश दिया है और इस एसटीपी (सीवेज शोधन संयंत्र) के लिए जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'' उन्होंने बताया कि जब बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे तो बोरवेल के आसपास का हिस्सा पूरी तरह बंद था और पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘जिस बोरेवल में व्यक्ति गिरा, उसके आसपास का हिस्सा पूरी तरह बंद था। बचाव अभियान चला रहे कर्मियों ने दरवाजे तोड़े और फिर अंदर प्रवेश किया।

बोरवेल में बच्चा नहीं बल्कि एक वयस्क पुरुष गिरा है। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। इलाके में प्रवेश करना संभव नहीं था या उसमें जाने की किसी को अनुमति भी नहीं थी। बहरहाल, पुलिस इसकी जांच कर रही है।'' राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और दिल्ली दमकल सेवा के दल बचाव अभियान में लगे हैं। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा, ‘‘विकासपुरी पुलिस थाने में रात को पीसीआर को एक कॉल आयी कि एक व्यक्ति केशोपुर जल बोर्ड के कार्यालय में बोरवेल में गिर गया है।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News