श्रीनगर में लोकसभा उपचुनाव के लिए कड़े सुरक्षा के बीच रविवार को मतदान करेंगे वोटर

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 11:17 PM (IST)

श्रीनगर : प्रतिष्ठित श्रीनगर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम समेत सभी तैयारियां पूरी किए जाने के बीच रविवार को मतदान हो रहा है। इससे पहले आतंकवादियों एवं बदमाशों ने मतदाताओं को डराने की कोशिश भी की। वहीं, श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए किसी भी मतदान केन्द्र को ‘सामान्य’ घोषित नहीं किया गया है। सभी मतदान केन्द्रों को संवदेनशील या अतिसंवदेनशील घोषित किया गया है।


श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए नौ उम्मीदवार उपचुनाव के मैदान में हैं। यहां मतदान के लिए 1500 से अधिक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जबकि 12.61 लाख मतदाता हैं।
एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस समेत विभिन्न अलगाववादी संगठनों और उग्रवादी संगठनों की धमकी को ध्यान में रखकर सभी मतदान केंद्र संवेदनशील या अतिसंवेदनशील घोषित किए गए हैं।

कर्रा ने छोड़ी थी सीट
पी.डी.पी के नेता तारिक हमीद कर्रा के लोकसभा एवं अपनी पार्टी से इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई। उन्होंने पिछले साल आठ जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में प्रदर्शनों के दौरान कथित दमन को लेकर यह कदम उठाया था।

फारूक और नजीर आमने-सामने
नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पार्टी की ओर से उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला का सत्तारूढ़ पीडीपी के प्रत्याशी नजीर अहमद खान के साथ सीधा मुकाबला होगा। अब्दुल्ला को अपने 35 साल के राजनीतिक करियर में 2014 के आम चुनाव में कर्रा के हाथों अपनी पहली पराजय का मुंह देखना पड़ा था। कांग्रेस में शामिल कर्रा अब उपचुनाव में नेकां अध्यक्ष का समर्थन कर रहे हंै।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News