गांव स्तर से बाहर निकलकर बच्चों ने पॉवर लिफ्टिंग में लिया हिस्सा, जीते मेडल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 06:56 PM (IST)

साम्बा : जिला साम्बा के गांवों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, और जरूरत है कि उस प्रतिभा को निहारने के लिए कोई बेहतर प्लेटफार्म मिलने का। ऐसा ही एक वाक्य पेश आया जब साम्बा जिला के नड ब्लॉक के 2 बच्चों ने पहली बार गांव स्तर से बाहर निकलकर जम्मू में जाकर पावर लिङ्क्षफ्टग चैम्पियनिशपि में हिस्सा लिया और वहां से 2 पदक जीतकर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। पहली बार किसी प्रतियोगित में हिस्सा लेने गई नड ब्लॉक के पुरानी कली गांव सुनेहा चम्बयाल ने जे.एंड.के स्टेट पावर लिङ्क्षफ्ट प्रतियोगिता में 63 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक हालिस किया और देश में बेटियों के लिए चल रही मुहिम में अपनी दावेदारी दिखाई।

 

इस नड गांव के लिए ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई लडक़ी इस तरह की प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर स्वर्ण पदक की दावेदार बनी हो। जबकि इसी तरह से इस ब्लॉक के दबोह गांव के पुरषोत्तम कुमार ने 53 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर पदक अपने नाम किया।    नड मेंकंटैडर्स-द- जिम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इस विजेता खिलाडिय़ों का स्वागत कोच डिज्गी शर्मा ने किया, उन्होंने मिठाई खिलाकर इस उपलिब्धी की सराहना की।

 

इस मौके पर स्वर्ण पदक विजेता सुनेहा चम्बयाल ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि गांव स्तर में रहकर इसी उपलब्धिी को हालिस किया है। उन्होंने कहा कि बेटियों को परिवार की स्र्पोट मिले तो व हर मुशिकल लक्ष्य को आसानी से हालिस कर सकती है। स्वर्ण पदक विजेता ने कहा कि मेहनत करके व कौच की बेहतर सलाह से यह मुकाम हालिस हुआ है और आने वाले समय में अन्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News