विजयादशमी: RSS की शस्त्र पूजा में शामिल हुईं पद्मश्री संतोष यादव, बोलीं-लोगों को संघ को समझने की जरूरत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मुख्यालय पर वार्षिक विजयादशमी कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस बार के विजयादशमी कार्यक्रम में RSS ने पहली बार किसी महिला को बतौर मुख्‍य अतिथि आमंत्रित किया, यह कोई और नहीं बल्कि एवरेस्‍ट की चोटी को फतह करने वालीं पद्मश्री संतोष यादव हैं। संतोष यादव ने इस दौरान JNU में हुए एक वाकये का भी जिक्र किया। संघ की स्‍थापना दिवस पर उन्‍होंने कहा कि उनके हाव-भाव देखकर लोग पूछते थे कि क्‍या वह संघी हैं?

 

उन्‍होंने कहा कि ‘पूरे भारत ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के मानव समाज से मैं अनुरोध करना चाहती हूं कि वो आए और संघ के कार्यकलापों को देखें। यह शोभनीय एवं प्रेरित करने वाला है। संतोष यादव ने इस मौके पर सरसंघचालक मोहन भागवत और संघ के अन्‍य वरिष्‍ठ पदाधिकारियों के साथ मंच साझा किया। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि महिलाओं के साथ समानता का व्यवहार करने और उन्हें इस तरह से सशक्त बनाने की जरूरत है कि वे अपने निर्णय स्वंय लें।

 

भागवत ने कहा कि शक्ति शांति का आधार है और हमें महिलाओं के साथ समानता का व्यवहार करने और उन्हें इस तरह सशक्त बनाने की जरूरत है कि वे अपने फैसले खुद कर सकें क्योंकि महिलाओं के बिना समाज समृद्ध नहीं हो सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News