VIDEO: जम्मू एयरपोर्ट पर दिखा अद्भुत नजारा, जवानों के लिए लोगों ने बजाई तालियां

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 02:14 PM (IST)

जम्मू: देश की सुरक्षा के लिए रात-दिन सीमा पर तैनात भारतीय जवानों का शायद ही हम कभी कर्ज अदा कर पाएं क्योंकि उनकी मुस्तैदी और चौकसी के चलते ही हम रात में चैन की नींद सो पाते हैं और त्यौहार आदि मनाते हैं। जवानों के प्रति सम्मान हर किसी भारतीय के लिए में है लेकिन जम्मू एयरपोर्ट पर रविवार को नजारा कुछ अलग ही दिखा। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के जवानों को देखकर लोग उनके सम्मान में खड़े हो गए, इतना ही नहीं सभी ने खड़े होकर उनके लिए तालिया भी बजाईं। एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों द्वारा इस तरह अचानक जवानों की हौसला अफजाई के लिए खड़े होकर तालियां बजाने की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है।
 

लोगों का कहना है कि हमारे जवान जिस तरह हर मोर्चे पर देश सेवा के विए वचनबद्ध होकर अपनी ड्यूटी निभाते हैं, सही मायने में वे असल हीरो हैं और वे इस सम्मान के हकदार हैं। जवान भी अपने लिए ऐसे माहौल को देख गदगद हो उठे और इसे कई सैनिकों ने अपने कैमरे में कैद किया। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब जवानों को ऐसे सम्मान दिया गया। इससे पहले इसी साल 18 अप्रैल को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जवानों के वहां कदम रखते ही लोगों ने तालियों से उनका स्वागत किया था।

जवानों ने भी खुशी से वहां मौजूद लोगों का धन्यवाद दिया था। इस वीडियो को मेजर गौरव आर्य ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया था। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार देशवासियों से जवानों को सम्मान देने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने कहना था कि विदेशों में जब भी लोग सेना के जवान रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट में देखते हैं तो उनके लिए खड़े होकर तालियां बजाते हैं तो फिर हम क्यों नहीं अपने जवानों के सम्मान देते।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News