जम्मू-कश्मीर में हुए ग्रेनेड हमले का सामने आया वीडियो, जान बचाने भागे लोग (Video)

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 08:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार को लाल चौक के पास मौलाना आजाद रोड पर ग्रेनेड अटैक का वीडियो सामने आया है। इस आतंकी हमले में एक शख्स की मौत हो गई और 25 लोग जख्मी हुए हैं। 18 सेकंड के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क पर काफी चहल-पहल है और वाहनों की आवाजाही हो रही है। तभी अचानक ग्रेनेड से हमला होता है और अफरा-तफरी मच जाती है। देखते हा देखते लोग जान बचाने के लिए के लिए इधर-उधर दौड़ पड़ते हैं।

आतंकियों ने बाजार के इलाके में ग्रेनेड फेंका। यह हमला उत्तर-कश्मीर के सोपोर कस्बे में किए गए आतंकवादी हमले के एक हफ्ते बाद हुआ है। उस हादसे में 15 नागरिक घायल हुए थे। पुलिस का कहना है कि घायलों में ज्यादातर आम नागरिक हैं। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आतंकियों की धड़-पकड़ के लिए पुलिस ने तलाशी के लिए इलाके को घेर लिया. टीवी पर दिख रही फुटेज में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की मौजूदगी भी नजर आ रही है।


सोमवार की दोपहर एक हुए ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की जान चली गई और 13 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घायल लोगों को निकटवर्ती एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दो लोगों की हालत गंभीर है। हमला भीड़-भाड़ वाले हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुआ।

गौरतलब है कि 12 अक्टूबर को हुए एक ऐसे ही ग्रेनेड हमले में पांच लोग घायल हो गए थे। केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म कर दिए थे और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख दो केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News