‘आप’ को 2 करोड़ चंदा देकर वैट विभाग को लगाई 6 करोड़ रुपए की चपत

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2017 - 02:36 AM (IST)

नई दिल्ली: ‘आप’ को 2 करोड़़ रुपए का चंदा देने वाले व्यवसायी मुकेश कुमार की कम्पनियों ने दिल्ली सरकार के वैट विभाग को 6 करोड़ रुपए की चपत लगाई है। विजीलैंस विभाग ने एल.जी. के निर्देश पर मुकेश कुमार की कम्पनियों की जांच शुरू करते हुए दिल्ली सरकार के 30 विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा है तथा किसी विभाग से मुकेश कुमार की कम्पनी को कई काम या ठेका दिया गया तो उसका विवरण सतर्कता विभाग को तुरंत दें। 

विजीलैंस अब यह जांच कर रहा है कि 5.5 करोड़ का वैट विभाग को चपत लगाने की एवज में 2 करोड़ का चंदा दिया गया या ‘आप’ के खाते में चंदा जमा होने के बाद वैट अधिकारियों ने बकाया भुगतान वसूलने में ढिलाई बरती। सतर्कता विभाग ने वैट से मुकेश कुमार की सभी कम्पनियों के बारे में जानकारी मांगी है। सूत्रों के अनुसार मुकेश के पास कई कम्पनियां हैं जिसके बारे में एल.जी. को लिखित शिकायत दी गई। 

शिकायतकत्र्ता ने एल.जी. से मुकेश कुमार पर आपराधिक मामले दर्ज करवाने की अनुमति मांगी लेकिन एल.जी. ने शिकायत को विजीलैंस विभाग को सौंपकर जानकारी जुटाने को कहा, साथ ही गृह मंत्रालय को सारी जानकारी तुरंत भेज दी गई। एल.जी. ने गृह मंत्रालय को विजीलैंस के अलावा किसी अन्य एजैंसी से भी जांच करवाने को कहा, साथ ही दिल्ली सरकार की विजीलैंस विभाग की रिपोर्ट भी एल.जी. व गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी। 

जिन कम्पनियों पर शुरू हुई जांच 
-एस.के. एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड
-स्काईलाइन मैटल एंड अल्वायज प्राइवेट लिमिटेड
-सनविजन एजैंसी प्राइवेट लिमिटेड 
-इंफोलांस सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन्स 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News