‘वंदे भारत’ में अब फ्लाइट जैसी सेवा, एयरहोस्टैस परोसेंगी खाना

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 10:46 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे आपको जल्द ही फ्लाइट जैसा अनुभव देने की तैयारी में है। रेलवे ने एक पायलट प्रोजैक्ट के तहत भारत की पहली सैमी हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत’ में एयरहोस्टैस और फ्लाइट स्टेवार्ड्स को तैनात किया है जो यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखेंगे। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) को ट्रायल प्रोजैक्ट की निगरानी का जिम्मा दिया गया है। वंदे भारत एक्सप्रैस में इस सेवा की शुरूआत कर दी गई है।

 

यात्रियों की सुविधाओं में इजाफे के लिए बड़ा कदम उठाते हुए आई.आर.सी.टी.सी. ने 34 प्रशिक्षित एयरहोस्टैस और फ्लाइट स्टेवार्ड्स को वंदे भारत एक्सप्रैस में 6 महीने के लिए नियुक्त किया है। यदि यह प्रोजैक्ट सफल रहा तो इसे दूसरी गाडिय़ों में भी लागू किया जाएगा। आई.आर.सी.टी.सी. के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि आई.आर.सी.टी.सी. यात्रियों को सर्वोत्तम सेवा देने के प्रयास में है।

 

उन्होंने कहा कि आमतौर पर लाइसैंसी कैटरर ट्रेनों में यात्रियों को खाना परोसने के लिए 8-10 हजार में लोगों को रखते हैं, बेहतर सुविधा देने के लिए 25 हजार रुपए मासिक पर एयरहोस्टैस और फ्लाइट स्टेवार्ड्स को रखा गया है। इसी साल फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली-वाराणसी के बीच पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News