वाजपेयी के अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ा हुजूम

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 11:16 PM (IST)

नई दिल्लीः इलैक्ट्रीशियन कुंदन कुमार झा भाजपा मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की एक झलक पाने के लिए आज अपना काम छोड़कर फरीदाबाद से यहां पहुंचे। झा को उनके (वाजपेयी के) भाषणों एवं व्यक्तित्व से प्यार था। वाजपेयी के व्यक्तित्व का ऐसा आकर्षण था कि वृद्धों से लेकर युवा तक लोग उन्हें अपनी अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए तेज धूप के बावजूद दूर दूर से यहां आए।

PunjabKesari

30 के आसपास की उम्र वाले बिहार के कुंदन ने कहा कि वह शुरू से ही उनकी शख्सीयत का प्रशंसक था और दिल्ली आने के बाद वह और मुरीद होता गया। उसने कहा, ‘‘मैं फरीदाबाद में एक निजी कंपनी में इलेक्ट्रिशियन के तौर पर काम करता हूं। लेकिन मैंने आज काम से छुट्टी लेने की योजना बनायी क्योंकि मुझे यहां आना था। मुझे उनके भाषण बेहद पसंद हैं। वह अपने कटु बयानों में भी मर्यादित होते थे।’’

PunjabKesari

कुंदन ने तो दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर फुटपाथ से दिवंगत नेता की झलक पा ली। लेकिन कई लोगों को इसके लिए मशक्कत करनी पड़ी। पार्टी कार्यालय के सामने के पेड़ की डालियों पर चढऩा पड़ा।    नोएडा में रहने वाले यूपीएससी के प्रतिभागी रोहित (31) और उसके कुछ दोस्त सुबह साढ़े आठ बजे भाजपा मुख्यालय पहुंच गये थे।

PunjabKesari

रोहित ने कहा, ‘‘वाजपेयी जी चले गये लेकिन उनके दर्शन और जीवन संदेश , जो उनके काव्य में भी झलकते हैं, अमर रहेंगे।’’ बरेली, अलीगढ़ और उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी लोग अपने नेता को श्रद्धांजलि देने यहां पहुंचे थे।

PunjabKesari

2004 के लोकसभा चुनाव में बसपा की मायावती के खिलाफ चुनाव लडऩे वाले त्रिवेणी राम ने कहा, ‘‘मैं वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि देने के लिए अंबेडकरनगर से अपने दोस्तों के साथ बस से सफर कर आज सुबह यहां पहुंचा। ’’ 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News