अमित शाह ने समर्थकों के हुजूम के बीच किए तीन रोड शो, गांधीनगर से आज भरेंगे नामांकन

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 12:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को समर्थकों के हुजूम के बीच अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक के बाद तीन रोड शो किये और करीब 20 किलोमीटर की दूरी तय की। शाह का दिन में तीसरा और अंतिम रोड शो अहमदाबाद शहर के साबरमती, घाटलोडिया, नारणपुरा और वेजलपुर विधानसभा क्षेत्रों के तहत आने वाले इलाकों से गुजरा, जो गांधीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा हैं। उन्होंने 2019 में इस सीट से जीत हासिल की थी।

शाह का रोड शो जब घाटलोडिया के केके नगर रोड में दाखिल हुआ तो स्थानीय निवासियों, राहगीरों और दुकानदारों ने उनका अभिवादन किया। केंद्रीय मंत्री एक विशेष रूप से डिजाइन वाहन पर सवार थे और उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल भी थे। शाह ने समान उत्साह के साथ स्थानीय निवासियों और भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। उन्होंने नियमित अंतराल पर अपने मतदाताओं पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाईं जो चिलचिलाती गर्मी में उनका इंतजार कर रहे थे।

भाजपा के दिग्गज नेता का काफिला रानिप से केके नगर रोड में प्रवेश करने से पहले उनके बेटे और बीसीसीआई के सचिव जय शाह अचानक रोड शो में शामिल हुए और ‘जय श्री राम' और ‘अमित शाह तुम आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं' के नारों के बीच करीब एक किलोमीटर तक चले। शाह ने जब क्षेत्र में प्रवेश किया तो बड़े बैनरों के साथ उनका स्वागत किया गया, जिनमें अनुच्छेद 370 (जो जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता था) के ज्यादातर प्रावधान निरस्त करने, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण, गरीबों के लिए चार करोड़ घरों के निर्माण और 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त राशन देने के लिए उनकी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की गई।

सड़क पर, भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के झंडे, प्रधानमंत्री मोदी के कट-आउट के साथ-साथ ‘अबकी बार 400 पार', ‘मैं हूं मोदी का परिवार' और ‘मोदी की गांरटी' जैसे संदेशों वाले पोस्टर लिये हुए थे। शाह का वाहन जैसे ही केके नगर में दाखिल हुआ, उनका स्वागत विशेष रूप से उनके लिए तैयार किए गए लाइव ऑर्केस्ट्रा गीतों से किया गया। एक ट्रक पर रखे बड़े स्पीकर पर ऐसा ही एक गाना बज रहा था, ‘‘अमित शाह कमाल छे'' (अमित शाह आप अद्भुत हैं)। एक स्थानीय भाजपा नेता ने बताया कि पार्टी समर्थकों के बीच नारंगी रंग के लगभग 1,000 ‘साफा' वितरित किए गए और रोड शो के दौरान उन्हें बांधने के लिए विशेषज्ञों को काम पर रखा गया था। आयोजन में उत्साह का माहौल बनाने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी ने शाह के स्वागत के लिए पेशेवर ढोल वादकों को तैनात किया था।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रतिभागी ऊर्जावान बने रहें और उनके शरीर में जल की मात्रा बनी रहे, भाजपा कार्यकर्ताओं ने रास्ते में उन्हें चॉकलेट, बिस्कुट, पानी की बोतलें और छाछ वितरित किए। इससे पहले शाह ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अहमदाबाद के साणंद में और गांधीनगर जिले के कलोल में रोड शो किये। पूर्व भाजपा अध्यक्ष शाह 2019 में पांच लाख से अधिक मतों के अंतर से गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से विजयी हुए थे। अतीत में इस लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व भाजपा के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी कर चुके हैं। विपक्षी कांग्रेस ने गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी सचिव सोनल पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। पटेल ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। गुजरात में सभी 26 लोकसभा क्षेत्रों में सात मई को एक ही चरण में मतदान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News