Lok Sabha Election 2024: गाजियाबाद में PM मोदी का मेगा रोड शो, उमड़ा लोगों का हुजूम

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 05:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार शाम को गाजियाबाद में मालीवाड़ा चौक से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अतुल गर्ग के समर्थन में रोड शो किया। प्रधानमंत्री भगवा रंग के जिस खुले वाहन पर सवार हुए उसे फूलों से सजाया गया था। लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद मोदी का उत्‍तर प्रदेश में यह पहला रोड शो है। मोदी के इस 'चुनावी रथ' पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग और गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह सवार थे। सभी अपने हाथों में भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का प्रतीक लहरा रहे थ। गाजियाबाद का यह इलाका मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।
PunjabKesari
भीड़ फूल बरसाती नजर आई
प्रधानमंत्री के इस रोड शो में शामिल होने के लिए लोग दोपहर से ही पहुंचने लगे थे। चूंकि प्रशासन ने सुरक्षा के भारी इंतजाम किये थे और लोगों के प्रवेश के लिए निर्धारित स्थल तय किये गये थे, इसलिए लोग पहले से ही पहुंच गये थे। करीब डेढ़ किलोमीटर के लंबे इस रोड शो में मोदी के स्वागत में सड़क के दोनों किनारे उमड़ी भीड़ उन पर फूल बरसाती नजर आयी। 'अबकी बार-चार सौ पार' नारों की गूंज और फूलों की बारिश के बीच मोदी अपने हाथ में कमल के फूल का प्रतीक चिन्ह लेकर सबका हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे।
PunjabKesari
इस रोड शो में सड़क पर जगह-जगह आकर्षक पेंटिंग लगाई गईं, जिनमें मोदी को उनकी मां हीराबेन द्वारा आशीर्वाद देते हुए भी एक पेंटिंग भी शामिल थी। भगवान राम और सीता की झांकियों को भी इस रोड शो में देखा गया। दिल्ली से सटे गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में मोदी के रोड शो में सड़क के किनारे खड़ी भीड़ प्रधानमंत्री मोदी की जय का नारा लगाने के साथ ही हाथ हिलाकर उनका अभिवादन करती दिखी। लोगों ने जगह-जगह मोदी के ऊपर गुलाब के फूलों की बारिश की। इस दौरान ‘हर हर मोदी' और ‘जय श्री राम' के भी नारे गूंजते रहे। ढोल और बैंड की धुनों के बीच सड़क के किनारे लोग नृत्य करते भी नजर आए। महिलाएं भी पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य करते हुए रोड शो का स्वागत करते नजर आईं।

जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे
रोड शो में शामिल एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रोड शो के प्रारंभिक स्थल पर मोदी का एक बड़ा बैनर लगाया गया था और पूरे रास्ते में जगह-जगह तस्‍वीरें एवं कटआउट लगे थे। रोड शो के मार्ग पर लोगों को जांच के बाद प्रवेश दिया गया। रोड शो की वजह से यातायात पुलिस ने दोपहर से ही गाजियाबाद के यातायात में बदलाव कर दिया था। स्वागत के लिए बड़ी संख्या में जुटे लोगों का अभिवादन स्वीकार करते और अभिवादन करते मोदी का काफिला धीरे-धीरे गुजरा। इस दौरान कलाकारों ने भी अपना प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
रोड शो में प्रधानमंत्री अपने वाहन से भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का फूल दिखाते हुए लोगों का अभिवादन करते रहे। यह गाना भी बज रहा था कि ''जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे।'' जैसे-जैसे मोदी का काफिला आगे बढ़ा, उत्साहित भीड़ का जोश देखने को मिला। लोग छतों पर खड़े होकर सड़क से गुजर रहे काफिले पर हाथ हिलाते और फूल बरसाते नजर आए। सड़क के किनारे खड़े लोग नेताओं की झलक पाने के लिए एक-दूसरे से होड़ करने लगे, फूल बरसाने लगे और उत्साह में नारे लगाने लगे।

26 अप्रैल को मतदान होगा
गाजियाबाद में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। यहां भाजपा ने 2014 और 2019 में चुनाव जीत चुके केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह की जगह इस बार राज्‍य सरकार के पूर्व मंत्री अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र का 2009 में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
PunjabKesari
गाजियाबाद में इस बार चुनाव में भाजपा के अतुल गर्ग को विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया' गठबंधन के प्रमुख घटक कांग्रेस से डॉली शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से नंद किशोर पुंडीर विशेष रूप टक्कर दे रहे हैं। मोदी ने इससे पहले शनिवार सुबह सहारनपुर में क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि मोदी ने सहारनपुर से लेकर गाजियाबाद तक रैली और रोड शो करके पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भाजपा का माहौल बनाया है। प्रधानमंत्री के गाजियाबाद में रोड शो शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को मिठाई बांटते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News