वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 12:47 PM (IST)

कटड़ा(अमित): मां वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल अब वैष्णो देवी में नमन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं को श्राइनबोर्ड से हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए निहारिका के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। हाल ही में श्राइनबोर्ड द्वारा शुरू की गई नई तकनीक के माध्यम से हेलीकॉप्टर बुकिंग के लिए पहुंचे आवेदनों के आधार पर पहले दिन ही संबंधित श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर बुकिंग के संबध में सूचना उसके मोबाइल पर संदेश द्वारा भेजी जाएगी।

PunjabKesari

इस संबध में बात करते हुए सीईओं श्राइनबोर्ड सिमरनदीप सिंह ने बताया की बोर्ड प्रशासन द्वारा प्रोटोकोल सैक्शन से ही संबधित श्रद्वालु के मोबाइल पर हेलीकॉप्टर बुकिंग संबधित संदेश भेजा जाएगा, जिसके बाद श्रद्धालु को सीधें हैलीपैड स्थित संबधित हेलीकॉप्टर पर कांउटर पहुंच कर संदेश दिखा कर हेलीकॉप्टर का टिकट खरीदना होगा और हेलीकॉप्टर से वैष्णो देवी यात्रा शुरू करनी होगी। 

PunjabKesari

सीईओं सिमरनदीप सिंह ने बताया की इससे पहले श्रद्धालु को हेलीकॉप्टर बुकिंग के संदेश के संबध में जानकारी के लिए निहारिका स्थित काउंटर पर जाना पड़ता था। जिसके बाद निहारिका से मिली सलीप को सेरली स्थित हैलीपैड पर बने हेलीकॉप्टर कांउटर पर दिखाना पड़ता था। उन्होनें बताया कि इस प्रक्रिया के दौरान कई वार श्रद्धालुओ को कुछ हद तक दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता था। 

PunjabKesari

मौजूदा समय में बोर्ड प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को अधिक सुविधा प्रधान करने के उदेश्य से नई तकनीक का इस्तेमाल शुरू किया गया है, जिसके तहत पहले दिन ही हेलीकॉप्टर बुकिंग संबधित सुचना श्रद्धालु को उसके मोबाइल पर भेज दी जाएंगी। ताकि श्रद्धालु निधारित समय पर सीधे सेरली हैलीपैड पर ही पहुंच कर संदेश में लिखे गए हेलीकॉप्टर आप्रेटर के माध्यम से अपनी यात्रा शुरू कर सके। ज्ञात रहे कि वैष्णो देवी यात्रा के दौरान ज्यादातर हेलीकॉप्टर बुकिंग को आनलाइन ही बुक करना होता है। पर कुछ टिकटों को बोर्ड प्रशासन द्वारा प्रटोकोल विभाग में विभिन्न विभागों से पहुंचे आवेधनों के आधार पर एक दिन पहले दिया जाता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News