CM रावत के पैर पकड़ गिड़गिड़ाती रही महिला की वायरल फोटो का यह है असली सच

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2016 - 01:38 PM (IST)

नई दिल्लीः इन दिनों फेसबुक पर एक फोटो काफी वायरल हो रही है जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के पैर पकड़कर एक महिला रो रही है जबकि सीएम लगातार हंस रहे थे। सीएम की इस फोटो की सोशल मीडिया पर भी आलोचना हो रही है क्योंकि यह मामला सच में असंवेदनशीलता का है कि एक महिला पैरों पर गिर कर गिड़गिड़ा रही है और कोई सीएम उस पर हंसे। यह फोटो धड़ल्ले से शेयर भी की जा रही है। एक फोटो में सीएम हंस रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में लोग महिला को सीएम के पास से हटाने की कोशिश भी करते नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों में कितनी सच्चाई है इस पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं, कोई इसे फेक कह रहा है तो कई कांग्रेस की आलोचना कर रहे हैं कि कांग्रेस राज में ऐसे होता है महिलाओं का सम्मान होता लेकिन यह तस्वीर सच्ची है।

दरअसल यह तस्वीर उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई सभा की है जहां एक महिला मदद की गुहार लगाते हुए सीएम रावत के पैरों में गिर गई। यह महिला वन भूमि की पेच के कारण स्कूलों को ग्रांट न मिलने से आहत थी।  एफटीआई ग्राउंड में मुख्यमंत्री हरीश रावत आण काथ क्विज प्रतियोगिता देख रहे थे कि बिंदुखत्ता निवासी उमा पांडे अचानक मुख्यमंत्री रावत के पास पहुंची और उनके पैर पकड़ लिए। उमा उनके पैरों पर सिर रखकर रोने लगी। महिला काे सीएम के पैरों में बैठा देख अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

उमा ने कहा कि बिंदुखत्ता में आदर्श इंटर कॉलेज, जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हाट कालिका इंटर कालेज, चित्रकूट उच्चतर माध्यमिक स्कूल, दानू मांटेसरी स्कूल, मानवता उच्चतर माध्यमिक स्कूल को अनुदान नहीं मिल रहा है। पिछले 13 साल से 5000 रुपए के मानदेय पर हाट कालिका इंटर कॉलेज में काम कर रही हैं। उमा काफी देर तक सीएम रावत के पांव पकड़े रहीं। उसे हटाने की महिला पुलिस कर्मियों की काेशिश असफल रहीं, ताे सीएम के आश्वासन के बाद उमा पांव छोड़ने काे राजी हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News