बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के वादे के साथ अपग्रेड किया गया हंदवाड़ा अस्पताल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 04:17 PM (IST)

श्रीनगर: यूटी प्रशासन ने कश्मीर में हैल्थ की बेहतर सुविधाओं के वादे को पूरा करने की दिशा में एक और कदम उठाया। हंदवाड़ा के जिला अस्पताल को अपग्रेड करने के काम को शुरू करने के साथ ही लोगों को इस बात की तरफ आशान्वित किया कि उन्हें हैल्थ के मामले में बेहतर सेवाएं दी जाएंगी। कुपवाड़ा के इस अस्पताज को अपग्रेड करने को लेकर स्थानीय लोग काफी समय से मांग कर रहे थे।


हंदवाड़ा का यह इलाका आतंकवादी गतिविधियों को लेकर चर्चा में रहता है। कई जवान आतंकरोधी गतिविधियों में अपनी जान गवां चुके हैं। प्रशासन ने अब यहां पर विकास के नये रास्ते खोले हैं। हंदवाड़ा में इन्डोर स्टेडियम का काम भी जोरों पर है। इसके लिए केन्द्र सरकार ने चार करोड़ की धनराशि दी है। वहीं अस्पताल के अपग्रेडेशन हेतु 68 करोड जारी किये गये हैं।


स्थानीय लोगों के अनुसार इससे उन्हें काफी मदद मिलेगी और अब लोगों का हर तरह का इलाज यहीं हो पाएगा। इससे पहले लोगोंको श्रीनगर जाना पड़ता था। अल्ताफ नाम के एक स्थानीय निवासी ने कहा कि हम सरकार का शुक्र अदा करते हैं कि उन्होंने अस्पताल के काम को शुरू किया। बिलाल नाम के अन्य नागरिक ने कहा कि जब अस्पताल शुरू होगा तो काफी सारे गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। अस्पताल के डाक्टर एजाज ने कहा कि सरकार जिला अस्पतालों को अपग्रेड करने की नीति पर काम कर रही है और इससे हर तरह के रोगों का इलाज संभव होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को पेश आ रही समस्याएं भी दूर होंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News