टी.डी.पी. ने घोषणा पत्र में किया सस्ती शराब का वादा

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 11:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश में विपक्षी दल तेलुगु देशम पार्टी- टी.डी.पी. ने सत्ता में आने पर शराब के शौकीन लोगों के लिए कम कीमत पर बेहतर गुणवत्ता वाली शराब उपलब्ध कराने का वादा किया है। नायडू ने कहा, 'जब मैं शराब का जिक्र करता हूं तो हमारे छोटे भाई खुश हो जाते हैं।

वे चाहते हैं कि शराब की कीमतें कम की जाएं. यह जगन मोहन रेड्डी हैं, जिन्होंने कीमत 60 रुपए से बढ़ाकर 200 रुपए कर दी और 100 रुपए अपनी जेब में डाल लिए.' उन्होंने कुप्पम में आयोजित जनसभा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए वादा किया कि तेदेपा के सत्ता में आने के 40 दिन में न केवल गुणवत्तापूर्ण शराब उपलब्ध कराई जाएगी, बल्कि कीमतें भी कम की जाएंगी। आंध्र प्रदेश में वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाई.एस. आर.सी.पी. 2019 में सत्ता में आई थी। उस समय राज्य सरकार ने आबकारी शुल्क से 17,000 करोड़ रुपए कमाए थे।

2022-23 में यह आमदनी बढ़कर लगभग 24,000 करोड़ रुपए हो गई। राज्य में सरकारी स्वामित्व वाली दुकानें शराब की बिक्री करती हैं। चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 2019 के चुनाव में सत्ता में आने पर शराब पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था, लेकिन अब वह अपने वादे से पीछे हट गए हैं। उन्होंने कहा कि शराब समेत सभी वस्तुओं के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News