यूपी सरकार ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 06:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हैं. इसके लिए गृह विभाग ने केंद्र के पास सिफारिश भेजी है।

इससे पहले अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की जांच की मांग सीबीआई से कराए जाने को लेकर राजनीतिक दलों और महंतों की ओर से की जा रही थी। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सीबीआई जांच की सिफारिश की है और केंद्र के पास अपनी सिफारिश भेज दी गई है। प्रयागराज में हुई अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच की जा रही है। नरेंद्र गिरि के शव का बुधवार को पोस्टमॉर्टम कराया गया। सुबह करीब दो घंटे तक उनका पोस्टमॉर्टम हुआ। पांच डॉक्टरों की टीम ने इस पोस्टमॉर्टम को अंजाम दिया। 

वहीं उत्तराखंड में हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण ने हरिद्वार में आनंद गिरी के आश्रम को सील कर दिया है। इसे पहले भी 13 मई को सील कर दिया गया था। एचआरडीए के उपाध्यक्ष वीएस पांडे ने बताया, इसे हटाने का कोई आदेश नहीं दिया गया था। जब मुझे पता चला कि सील हटा दी गई है, तो मैंने क्षेत्र के जेई को कारण बताओ नोटिस जारी किया और इसे फिर से सील कर दिया है। आनंद गिरि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य हैं और वह भी महंत की मौत के मामले के आरोपियों में से एक हैं। उन्हें महंत की मौत के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News