एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 03:20 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

गोरखपुर-फूलपुर-अररिया सीटों के रूझानों में बड़ा फेरबदल, सभी सीटों पर BJP पीछे
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं। दाेनाें सीटाें पर सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। हालांकि इससे पहले बीजेपी गाेरखपुर में बढ़त बनाए हुए थी लेकिन अंततः इस बढ़त काे वह बरकरार नहीं रख पाई। दाेनाें सीटाें के आखिरी राउंड की गिनती लगभग समाप्त हाे गई है।

गोरखपुर और फूलपुर में हार पर शिवसेना का भाजपा पर बड़ा हमला
भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीट के उपचुनाव में पिछड़ने से भाजपा को सीख लेने की सलाह देते हुए आज कहा कि इससे साफ है कि जनभावनाओं के अनुकूल काम नहीं हो रहा है इसलिए नए तरीके से काम करने की जरूरत है। 

राम जन्मभूमि-बाबरी विवाद: सुप्रीम कोर्ट में आज से शुरू होगी अहम सुनवाई
अयोध्या के हिन्दू और मुस्लिम पक्षकारों एवं धर्मगुरुओं ने कहा कि उच्चतम न्यायालय में राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले पर आज से हो रही सुनवाई अब निरंतर होनी चाहिए। श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि बुधवार से शुरू हो रहे रामजन्मभूमि विवाद की सुनवाई लगातार होनी चाहिए क्योंकि देश के सम्पूर्ण हिन्दू चाहता है कि अयोध्या में सौहार्दपूर्ण वातावरण में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बने। 

दिल्लीवासियों को घंटों बसों का इंतजार करने से मिलेगी राहत
 दिल्लीवासी आज शाम से मेट्रो की पिंक लाइन पर सफर का लुत्फ ले सकेंगे। मजलिस पार्क से दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस तक जाने वाली 20 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन से मात्र 34 मिनट में एक छोर से दूसरे छोर पहुंचा जा सकेगा। जिसके चलते कई लोग अब अपने निजी साधनों को बाय-बाय कहकर पिंक लाइन मेट्रो का सहारा लेंगे। डीयू और अन्य कॉलेजों के स्टूडेंट्स के साथ-साथ इस पिंक लाइन का लाभ कारोबारियों और नौकरीपेशा लोगों को भी मिलने वाला है।

ट्विटर पर PM मोदी, राहुल गांधी समेत इन दिग्गज नेताओं के हैं फेक फॉलोअर्स
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वैश्विक नेताओं के अधिकतर ट्विटर फॉलोअर्स फर्जी हैं। इसका दावा डिजिटल एजेंसी ट्विप्लोमेसी ने किया है। ट्विप्लोमेसी ने ट्वीटर ऑडिट के हवाले से वैश्विक नेताओं के ट्विटर फॉलोअर्स से जुड़ा खास आंकड़ा रिलीज किया है। हमारे देश में राजनेताओं की लोकप्रियता का ग्राफ उनके सोशल मीडिया फॉलोइंग्स से मापा जाता है। लेकिन हमारे देश के दिग्गज नेता जैसे पीएम मोदी अमित शाह, राहुल गांधी, जैसे नेताओं के 60 पर्सेंट ज्यादा फॉलोअर फेक है। 

नहीं रहे दुनिया के जाने-माने वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग
दुनिया के जाने माने वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का निधन हो गया है। वह 76 वर्ष के थे। ब्रिटिश प्रेस एसोसिएशन ने उनके परिवार के प्रवक्ता के हवाले से आज यह जानकारी दी। हॉकिंग एक ऐसी बीमारी से पीड़ित थे, जिसके चलते उनके शरीर के कई हिस्सों पर लकवा मार गया था। इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और विज्ञान के क्षेत्र में नई खोज जारी रखी। हॉकिंग ने ब्लैक होल और बिग बैंग थ्योरी को समझने में अहम भूमिका निभाई थी। 

महान विज्ञानिक स्टीफन के 10 विचार जो बदल सकते हैं आपकी जिंदगी
 ब्रिटेन के मशहूर भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर स्टीफन हॉकिंग का आज 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। 8 जनवरी, 1942 को लंदन में पैदा हुए प्रोफेसर हॉकिंग महज 21 साल की उम्र में एक भयानक बीमारी एमयोट्रॉफिक लैटरल सेलेरोसिस (amyotrophic lateral sclerosis) की चपेट में आ गए थे।  महान विज्ञानिक स्टीफन के ये 10 विचार आपकी जिंदगी बदल सकते है। विकलांग होने के बावजूद उन्होंने अन्तरिक्ष के कुछ ऐसे रहस्यों से पर्दा उठाया है जिस पर दुनिया आश्चर्य करती है।  उनकी किताब ” A brief history of time” अपने तरह की सबसे फमेस बुक्स में गिनी जाती है।

व्हाइट हाउस ने की ट्रंप के आतंक रोधी प्रयासों की तारीफ
व्हाइट हाउस का कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस को मात देने और दुनिया में आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि  पाकिस्तान की सुरक्षा सहायतारोक कर ट्रंप ने यह अमरीकी सहयोगियों के समक्ष उदाहरण पेश किया है कि आप आतंकवाद का सहयोग करते हुए हमारे मित्र नहीं रह सकते हैं।

इंडिगो-गोएयर की करीब 50 उड़ानें रद्द, हवाई किराए में बढ़ौतरी
घरेलू विमान कंपनियों इंडिगो और गोएयर ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले विमानों की उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद आज तीसरे दिन कटौती के साथ परिचालन जारी रखा। दोनों कंपनियों ने बुधवार को करीब 50 उड़ानें रद्द की हैं। कुल रद्द 48 उड़ानों में से 42 उड़ानें इंडिगो और 6 गोएयर की है। उड़ानें रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ौतरी हो गई है। दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए तक पहुंच गया है।

फरवरी में थोक महंगाई दर घटी, खाने-पीने की चीजें हुईं सस्‍ती
रिटेल महंगाई के बाद अब थोक महंगाई दर में भी गिरावट दर्ज की गई है। फरवरी में दर थोक महंगाई दर लगातार तीसरे महीने की गिरावट के साथ 2.48 प्रतिशत पर आ गई। पिछले साल फरवरी में यह आंकड़ा 5.51 प्रतिशत रहा था। इससे पहले जनवरी 2018 में थोक महंगाई दर 2.84 प्रतिशत और दिसंबर 2017 में 3.58 प्रतिशत पर रही थी।

सांड के हमले से हवा में कई फीट ऊपर उछल गई महिला, देखें खौफनाक VIDEO
गुजरात के भरूच जिले से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है जहां सांड ने महिला को इतनी जोर से टक्कर मारी कि वो हवा में कई फीट ऊपर उछल गई। टक्कर इतनी जोर की थी कि महिला हवा में उछलकर सड़क पर जा गिरी। 

इस वीडियो ने किया दुनिया के सभी डॉक्टरों को शर्मसार
भारत में जहां एक तरफ डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है वहीं सोशल मीडिया पर एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें इलाज करने में नाकाम डॉक्टर ने महिला के इलाज के लिए अंधविश्वास का सहारा लिया। यह मामला पुणे का बताया जा रहा है। 

मोहम्मद शमी पर BCCI का बड़ा एक्शन, फिक्सिंग के आरोपों पर होगी जांच
 पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए संगीन आरोपों के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें आैर बढ़ गई हैं। हसीन ने शमी पर फिक्सिंग के आरोप लगाए थे आैर कहा था कि उन्होंने दुबई में अलिस्बा नामक एक पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए थे। इसमें मोहम्मद भाई नामक एक व्यक्ति की भूमिका भी बताई गई थी जो इंग्लैंड में रहता है।

IPL शुरू होने से पहले CSK को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर
आईपीएल सीजन 11 को शुरू होनेे में एक महीने से कम समय बचा है, लेकिन इससे पहले दो बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर के घुटने में चोट है जिसके लिए वह इसी माह सर्जरी कराएंगे, ऐसे में वह न सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे बल्कि आईपीएल में भी नजर नहीं आएंगे।

दिल का दौरा पड़ने से अभिनेता नरेंद्र झा का हुआ निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर
श्रीदेवी के बाद एक और बॉलीवुड अभिनेता के निधन की खबर सामने आई है। टीवी और फ़िल्म कलाकार नरेंद्र झा का निधन हो गया है। ख़बर है कि आज तड़के सुबह पांच बजे उन्होंने अपने फार्म हाउस पर अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक उनकी मौत  दिल का दौरा पड़ने से हुई है। वो 55 साल के थे। यह उनका तीसरा हार्ट अटैक था। 

बर्थडे पर मीडिया के सामने आमिर खान ने किया पत्नी को लिपलॉक, देखें कैंडिड मूमेंट तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान आज 53 साल के हो गए हैं। ये तो सभी जानते हैं कि रीना दत्ता और किरण राव का से दो शादियां करने वाले आमिर तीन बच्चों(बेटी इरा, बेटा आजाद और जुनैद) के पिता हैं।
















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News