इस जांबाज अफसर ने सीएम योगी को 11 दिनों के लिए भेजा था जेल!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2017 - 12:37 PM (IST)

नई दिल्ली: यूपी में जब से सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमान संभाली है तब से यूपी में पर तरफ कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां एक ओर कई बूचडख़ाने बंद हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर कई अधिकारियों पर गाज गिरी हुई है। प्रदेश में कुल 20 बड़े अधिकारियों के तबादले किए गए हैं जिनमें से 9 को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। क्या आप जानते हैं क‌ि यूपी काडर का एक आईएएस अध‌िकारी है जिसने सीएम योगी 2007 में जेल में डाला था। 

PunjabKesari

जानिए क्या है मामला
आईएएस अधिकारी डॉ. हरिओम ने 10 साल पहले वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। घटना 26 जनवरी 2007 की है। जब गोरखपुर में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ था और तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में धरना करने का ऐलान कर दिया था। पूरा शहर में कफ्र्यू लगने की वजह से आईएएस अधिकारी डॉ. हरिओम ने योगी आदित्यनाथ को शहर में घुसने से मना कर दिया, लेकिन योगी आदित्यनाथ अपने जिद्द पर अड़े रहे। इसके चलते सरकार ने आदित्यनाथ को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया।  इस बारे में खुद तत्कालीन डीएम डॉ. हरिओम ने प्रेस को बताया था कि वो सांसद योगी को गिरफ्तार नहीं करना चाहते थे लेकिन योगी के दबाव के कारण ही उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।  


PunjabKesari


24 घंटे के बाद ही अधिकारी को कर दिया था सस्पेंड
गोरखपुर की जिला जेल में तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ 11 दिन तक बंद रहे। हालांकि गिरफ्तारी के 24 घंटे के बाद ही डॉ. हरिओम को सरकार ने सस्पेंड कर दिया और उनकी जगह चार्ज संभालने के लिए उस समय सीतापुर के डीएम राकेश गोयल को रातों-रात हेलिकॉप्टर से गोरखपुर भेजा गया। सूत्रों के अनुसार उसके बाद हरिओम अखिलेश और मुलायम यादव के नजदीकी बन गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News