अस्थिर पाकिस्तान भारत समेत सभी देशों के लिए खतरनाक, पाक में चल रहे बवाल पर बोले फारूक अब्दुल्ला

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 04:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने यहां बुधवार को कहा कि एक अस्थिर पाकिस्तान, भारत सहित सभी देशों के लिए खतरनाक है। इस्लामाबाद में, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किये जाने के एक दिन बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अब्दुल्ला का यह बयान आया है।

सभी देशों के लिए खतरानाक
नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक अस्थिर पाकिस्तान हमारे देश सहित सभी देशों के लिए खतरानाक है। हम एक मजबूत और लोकतांत्रिक पाकिस्तान चाहते हैं, जहां लोकतंत्र फले-फूले। अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान में आंतरिक स्थिति बहुत खतरनाक है और इसकी आर्थिक स्थिति भी जर्जर है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल क्षेत्र में भारी बाढ़ आई थी और कई इलाके अब तक उससे प्रभावित हैं। वहां के लोग अब भी इससे उबर नहीं पाये हैं।

इन परिस्थितियों में, ऐसी स्थिति बनना कहीं अधिक खतरनाक है।'' उन्होंने पड़ोसी देश में स्थिति खतरनाक होने का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘यदि आप पाकिस्तान के इतिहास पर गौर करें तो पाएंगे कि आजादी के बाद से, प्रथम प्रधानमंत्री (लियाकत अली खान) की हत्या कर दी गई, इसके बाद (जुल्फिकार अली) भुट्टो को फांसी दे दी गई, फिर उनकी बेटी बेनजीर भुट्टो की हत्या हुई। अब, इमरान खान चौथे पूर्व प्रधानमंत्री हैं, जो जेल भेज दिये गये हैं। अल्लाह उन्हें सलामत रखें।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News